October 7, 2022

पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के चौथे घर में पहुंची ED, कल मिला था 30 करोड़ कैश और सोना

कोलकाता

बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के एक और घर में आज ईडी छापेमारी कर रही है। एजेंसी को संदेह है कि इस घर में भी बड़े पैमाने पर रकम छिपी हो सकती है। अब तक अर्पिता मुखर्जी के दो घरों की तलाशी ली जा चुकी है। एक की बुधवार को ही तलाशी ली गई थी, जिसमें 29 करोड़ रुपये कैश मिला था। इसके अलावा बड़े पैमाने पर सोना भी बरामद हुआ था। इस बीच सीएम ममता बनर्जी ने आरोपी मंत्री पार्थ चटर्जी को पद से हटा दिया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने बताया है कि बरामद की गई पूरी रकम पार्थ की ही है। यही नहीं अर्पिता का कहना है कि मंत्री उसके घर को मिनी बैंक के तौर पर इस्तेमाल करते थे और पूरी रकम को कमरों में बंद रखा जाता था।

इन कमरों में पार्थ चटर्जी और उनके करीबी लोगों की ही एंट्री थी। मॉडल, एक्टर और इंस्टाग्रामर अर्पिता मुखर्जी 2016 में पार्थ के करीब आई थीं और दोनों के बीच काफी नजदीकी थी। अब तक एजेंसी अर्पिता के तीन घरों में छापेमारी की जा चुकी है, जिनमें से दो में उसे उसने 50 करोड़ रुपये कैश और 5 किलो के करीब सोना बरामद किया गया है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट कोलकाता के क्लब टाउन हाइट्स में हैं। इसके अलावा दो और फ्लैट हैं। सबसे पहले शुक्रवार को एजेंसी ने छापा मारा था, जिसमें 21 करोड़ रुपये कैश और 2 करोड़ रुपये की सोने की छड़ें बरामद हुई थी।

कैश और गोल्ड के अलावा एजेंसी का कहना है कि उसे ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं, जिससे गड़बड़ी साबित होती है। स्कूल जॉब स्कैम की जांच में ये दस्तावेज एजेंसी के लिए अहम हो सकते हैं। अर्पिता मुखर्जी ने 2008 से 2014 के दौरान बंगाली और उड़िया फिल्मों में ऐक्टिंग की थी। वह एक मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं, लेकिन मंत्री के संपर्क में आने के बाद जिंदगी एकदम लग्जरी हो गई थी। इस बीच ममता बनर्जी ने पार्थ पर ऐक्शन के बाद कहा है कि उनकी पार्टी सख्त फैसले लेती है और यदि किसी पर दाग लगता है तो उसे बख्शा नहीं जाता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.