September 29, 2022

मरीज की मौत पर सड़क जाम पुलिस के सामने काटा बवाल, बिहार टॉकीज रोड के समीप निजी क्लिनिक में हंगामा- तोड़फोड़

पूर्णिया

बिहार टॉकीज रोड के समीप निजी क्लिनिक में भर्ती सड़क हादसे में शिकार 25 वर्षीय युवक की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

मंगलवार की रात करीब नौ बजे आक्रोशित परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बिहार टॉकीज के पास सड़क जाम कर दिया। इस दौरान बीच सड़क पर एंबुलेंस रखकर हंगामा करने लगे। सड़क पर एंबुलेंस बाइक खड़ी करके जाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन करने लगा।

हंगामा कर रहे परिजन बासुदेव मेहता व प्रीतम मेहता ने बताया कि मृतक बमबम मेहता को एक दिन पूर्व हरदा में बाइक से गिर जाने के कारण सर में चोट लगी थी। जिसके बाद बमबम को सोमवार की रात 111 बजे भर्ती कराया गया था। सुबह तक मरीज की स्थिति अच्छी हो गयी थी। शाम में भी अच्छा था। चोट लगने से सिर्फ हल्का सर फट गया था। इसको बैंडेज कर दिया गया इसके बाद अलग-अलग दवाई और बैंडेज के नाम पर हजारों रुपए लिए गए। शाम में अचानक से निजी क्लीनिक के अंदर बिजली गुल हो गई थी। इस पर बोला भी गया की चिकित्सा संस्थान में बिजली की सुविधा नहीं है।

इस बीच रोगी को रेफर कर दिए जाने की बात कहते हुए दूसरे जगह ले जाने की बात कही। तब तक बमबम की मौत हो चुकी थी। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाते कहा कि डॉक्टर की लापरवाही और किसी तरह की व्यवस्था नहीं होने के कारण आज बमबम हमलोगों के बीच में नहीं है। इस बीच को हंगामा और तोड़फोड़ के दौरान निजी क्लीनिक में भी कई सामान क्षतिग्रस्त हो गए। घंटों सड़क जाम होने के बाद सहायक और केथाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सड़क जाम कर रहे परिजनों की मांग थी कि जब तक चिकित्सक या उसके कर्मी नहीं आते । तब तक जाम नहीं हटेगा।

बाद में परिजनों ने पुलिस को घटना को लेकर आवेदन भी दिया। केहाट थाना अध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि अस्पताल प्रशासन का कहना था कि रोगी की हालत ठीक नहीं थी उसे रेफर कर दिया गया था। घटना की जांच के बाद पता चलेगा कि किस तरह का मामला है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.