September 29, 2022

नितिन गडकरी आज बिहार को देंगे कई सौगातें, पटना में शुरू होगी महात्मा गांधी सेतु की दूसरी लेन

पटना

केंद्र सरकार की ओर से बिहार को कई सौगातें मिलने वाली हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को 13,500 करोड़ रुपये ज्यादा लागत की 15 राष्ट्रीय परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे। राजधानी पटना में महात्मा गांधी सेतु की दूसरी लेन भी मंगलवार से शुरू हो जाएगी। शहर वासियों को लंबे समय से इसका इंतजार था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे पटना पहुंचेंगे। सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद दोनों नेता महात्मा गांधी सेतु की पूर्वी लेन के लोकार्पण समारोह में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में बिहार में कई सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जाएगा।

इसके तहत बेगूसराय शहर में 256 करोड़ रुपये की लागत से चार किलोमीटर का फोरलेन एलिवेटेड रोड बनेगा। कायम नगर से आरा शहर तक 98 करोड़ रुपये की लागत से 9 किलोमीटर  फोरलेन सड़क का निर्माण होगा। जयनगर बायपास को डबल लेन में कन्वर्ट किया जाएगा।

उमगांव से भेजा तक 1614 करोड़ रुपये की लागत से 89 किलोमीटर डबल लेन सड़क बनेगी। इसमें पेब्ज शोल्डर भी शामिल है। इसके साथ ही गोपालगंज शहर में 185 करोड़ रुपये की लागत से फोरलेन एलिवेटेड रोड बनेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.