October 4, 2022

जिंदा जला दी गई नवविवाहिताः अधजली लाश पुलिस ने किया बरामद, मृतका नें फोन पर मां को दी थी यह जानकारी

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर में एक बार फिर एक नवविवाहिता दहेज की आग में जलाकर मार दी गई। जिले के सकरा थाना के फरीदपुर निमतल्ला चौक के पास स्थित टोले की घटना है। घटना की जानकारी पुलिस को शुक्रवार रात आठ हुई। इसके बाद दल बल के साथ पहुंची पुलिस ने घर से शव बरामद किया। मायके वाले जिंदा जलाकर मार डालने का आरोप ससुराल वालों पर लगा रहे हैं।

पहले हो चुकी थी पंचायत

घटना के बाद से ससुराल वाले फरार हैं। मृतका जूली कुमारी (19) गांव के कृष्णा कुमार की पत्नी थी। मृतका का मायके ढोली बाजार में है। सूचना पर मायके से काफी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचे। सभी दहेज के लिए जूली को जलाकर मार देने का आरोप लगा रहे थे। मायके वालों ने पुलिस को बताया कि छह माह पहले निमतल्ला चौक के कृष्णा कुमार के साथ जूली की धूम-धाम से शादी की थी। शादी में उपहार स्वरूप काफी सामान व नकद दिया था। लेकिन ससुराल वाले जूली को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। यह जानकारी जूली ने फोन पर दिया था। इसको लेकर ससुराल वालों को समझाया भी गया था। लेकिन ससुराल वाले नहीं माने। मृत नवविवाहिता की सास सिलाई प्रशिक्षण केंद्र भी चलती है।

पुलिस पदाधिकारी ने कहा

सकरा थाने के दारोगा सुनील कुमार थापा ने बताया कि शव कमरे से बरामद की गई है। आग से शव जला हुआ था। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है। मायके वालों की ओर से आवेदन नहीं मिला है। मायके वालों ने जलाकर मार डालने का आरोप लगाया है। उसके आधार पर फिलहाल कार्रवाई की जा रही है।

साहेबगंज में नवविवाहिता की हत्या में आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं

साहेबगंज के गुलाबपट्टी परसौनी गांव में नवविवाहिता नीलू हत्याकांड के एक माह बाद भी आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है। सरैया थाने के सिरकोहिया के मृतका के पिता अर्जुन राम ने एसडीपीओ सरैया से मिलकर बेटी के हत्यारों को गिरफ्तार करने की गुहार लगाई है। कहा है कि हत्यारे खुलेआम गांव में घूम रहे हैं। इसके बावजूद अनुसंधानकर्ता उनलोगों को गिरफ्तार नहीं कर रहे हैं।

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.