September 25, 2022

कभी नहीं सीखी प्रोफेशनल सिंगिंग, एक बार सुनकर ही KK को याद हो जाता था पूरा गाना

नई दिल्ली

दिग्गज गायक केके का यूं अचानक चले जाना पूरे मनोरंजन जगत के लिए बड़ा धक्का था। उनके करोड़ों फैंस सोशल मीडिया पर अपने चहेते सिंगर के निधन पर शोक प्रकट कर रहे हैं। केके के चाहने वाले उनके बारे में बहुत कुछ जानते थे लेकिन कुछ ऐसे भी फैक्ट थे जो बहुतों को नहीं पता थे। आज हम आपको केके से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं।

1. एक इंटरव्यू में केके ने बताया था कि मुंबई में आकर बतौर सिंगर कामयाब होने से पहले उन्होंने होटल इंडस्ट्री में भी काम किया है। बता दें कि केके पहले दिल्ली में रहा करते थे और फिर बाद में उनकी पत्नी के कहने पर वह मुंबई आए थे जहां उन्हें बेहिसाब कामयाबी मिली।

2. कम लोग ये बात जानते हैं कि गायकी की दुनिया में कामयाब होने से पहले केके ने 3500 से ज्यादा जिंगल्स गाए थे।

3. एक बार केके ने बताया था कि दिल्ली में हरिहरन ने उनकी एक परफॉर्मेंस देख ली थी और उन्हें मुंबई आने के लिए कहा था।

4. केके के बॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो उन्होंने फिल्म माचिस के ‘गाने छोड़ आए हम वो गलियां’ से शुरुआत की थी।

5. कम लोग जानते हैं कि KK किशोर कुमार से बहुत इंस्पायर थे।

6. केके ने TOI के साथ बातचीत में बताया था कि वह एक ट्रेन्ड क्लासिकल सिंगर नहीं थे। उन्होंने बताया कि वह कुछ दिन के लिए म्यूजिक स्कूल गए जरूर थे लेकिन वह इसमें कुछ खास नहीं कर पा रहे थे इसलिए उनके पिता ने उन्हें आगे नहीं भेजा।

7. केके ने बताया था कि वह गानों को सुनकर ही उन्हें याद कर लेते थे। उन्होंने बताया, ‘शुरुआत से ही, मैं किसी भी गाने को बस सुनकर ही सीख जाता था, ये कुछ ऐसा था जो मुझे ईश्वर से मिला था। बाद में मैंने जाना कि किशोर दा ने भी कभी म्यूजिक सीखा नहीं था, तो इस तरह मुझे म्यूजिक क्लास नहीं जाने की एक और वजह मिल गई।’

8. कम लोग जानते हैं कि केके ‘फेम गुरुकुल’ नाम के रियलिटी शो का हिस्सा रहे हैं। ये वही शो था जिससे अरिजीत सिंह को सबसे पहले फेम मिला था। हालांकि इसके बाद केके कभी किसी रियलिटी शो में नजर नहीं आए।

9. हिंदी भाषा के अलावा केके ने तमिल, तेलुगू, मराठी, कन्नड़, बंगाली, मलयालम, गुजराती और असमी भाषा में भी गाने गाए हैं। ऐसा बहुत कम ही गायकों के साथ देखने को मिलता है।

10. केके की जिंदगी का यूटर्न तब आया जब अपनी पत्नी के कहने पर वह दिल्ली से मुंबई आए। एक इंटरव्यू में केके ने बताया था कि यह फैसला वह खुद शायद कभी भी नहीं ले पाते।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.