October 4, 2022

.मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने ली एक और बलि, चाय पी रहे युवक को मिक्सिंग गाड़ी ने रौंदा; खौफनाक हादसा सीसीटीवी में कैद

मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर शहर को देश के स्मार्ट सिटी में शामिल कर दिया गया है। इसे लेकर शहरी इलाके में जोर-शोर से निर्माण कार्य चल रहे हैं। लेकिन बारिश के मौसम में सिटी को स्मार्ट बनाने से पहले कबाड़ बना दिया गया है। पूरे शहर में एक साथ खुदाई कर दिए जाने से लोग परेशान हैं। इतना ही नहीं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के निर्माण एजेंसी की लापरवाही से अब तक 3 लोगों की जान जा चुकी है।

ताजा मामला शहर के ब्रह्मपुरा थाना इलाके का है जहां जुरन छपरा में निर्माण एजेंसी की मिक्सिंग गाड़ी ने चाय पी रहे युवक को रौंद दिया।

युवक की पहचान 22 वर्षीय विकी कुमार के रूप में हुई। विकी जुरन छपरा रोड नंबर 4 के निवासी लखेंद्र शाह का पुत्र था।

जानकारी के मुताबिक विक्की अपने घर से निकलकर मेन रोड के पास स्टॉल पर चाय पी रहा था। वह अपने दोस्तों के साथ चाय के मजे ले रहा था। इसी दौरान स्मार्ट सिटी के निर्माण एजेंसी की एक अनियंत्रित मिक्सिंग गाड़ी ने उसे रौंद दिया।  उसे इसका जरा सा भी अंदाजा नहीं था कि मौत उसके उसके करीब आ रही है। विकी को ठोकर मारने के बाद मिक्सिंग गाड़ी ने एक एंबुलेंस में ठोकर मार दिया। गाड़ी का ड्राइवर कुछ दूरी पर गाड़ी खड़ी कर फरार हो गया। पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर लिया है।

घटना के बाद स्थानीय लोगों की मौके पर भीड़ जुट गई और टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया। घटना के विरोध में लोगों ने सड़क जाम भी किया। मौके पर पहुंची ब्रह्मपुरा थाना पुलिस ने समझा-बुझाकर आवागमन सुचारू कराया।

लोगों के गुस्से की वजह गलत नहीं है। इसके पहले दो लोग स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की भेंट चढ़ चुके हैं। एक युवक की मौत नाला बनाने के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर हो चुकी है। जबकि, एक दूसरे युवक की मौत पानी में फैले बिजली के करंट की चपेट में आने से हुई थी। तीसरी मौत के बाद लोग काफी गुस्से में हैं। मृतक के परिजनों के लिए उचित मुआवजे की मांग की गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.