September 30, 2022

मुजफ्फरपुरः शहरी इलाके से 80 लाख की शराब जब्त, होली में खपाकर बड़ी कमाई की थी तैयारी

मुजफ्फरपुर

बिहार के मुजफ्फरपुर में होली के मौके पर शराब बेचकर काली कमाई की बड़ी तैयारी माफिया कर रहे हैं। तो उत्पाद विभाग उनपर नकेल कसने के लिए एक्शन मोड में है। उत्पाद विभाग की टीम ने शहर के लकड़ाढाही से करीब 80 लाख रुपये की शराब जब्त की। जब्त शराब यूपी नम्बर की एक हाइवा और ऑटो पर लोड थी।

गिट्टी और भूसा में छुपाई गयी थी शराब की पेटियां

धंधेबाजों ने पुलिस और उत्पाद विभाग को चकमा देने के लिए चाल चली थी। हाइवा पर गिट्टी और धान के भूसा के नीचे शराब की पेटियों को छुपाकर रखा गया था। लेकिन इसकी गुप्त सूचना उत्पाद विभाग को मिल गई थी। उत्पाद इंस्पेक्टर अभिनव कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। सूचना के आधार पर जब टीम ने धावा बोला तो शराब माफिया बांध कूदकर भाग निकले। वहीं हाइवा से जिस ऑटो पर शराब को लोड किया गया था, उसे भी जब्त किया गया। ऑटो का चालक भी भाग निकला। दोनों वाहनों को जब्त कर छाता चौक स्थित आबकारी थाने पर लाया गया।

उत्पाद इंस्पेक्टर अभिनव कुमार ने बताया कि हाइवा ट्रक में 200 से अधिक कार्टन शराब लोड था। जांच में पता लगा कि स्थानीय शराब माफियाओं ने होली में खपाने के लिए झारखंड से इसकी खेप मंगवाई थी। होली को लेकर इसे स्टॉक किया जा रहा था। उत्पाद टीम को हाइवा से कुछ कागजात भी मिले हैं। इसमें कुछ शराब से सम्बन्धित हैं। सभी कागजातों की गहन पड़ताल की जा रही है ताकि शराब भेजने वाले और मंगाने वाले का सुराग मिल सके।

सदर थाना के पास गांजा बेचते धंधेबाज गिरफ्तार

उत्पाद विभाग की टीम ने सदर थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर गांजा की पुड़िया बेच रहे धंधेबाज कुढ़नी थाना के लदौरा पकड़ी निवासी अनिल कुमार को दबोचा। उसके पास से 115 पुड़िया में 42 ग्राम गांजा व मोबाइल जब्त किया गया। उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि वह यादवनगर के सुनील राय से गांजा की पुड़िया लेता था और कमीशन लेकर ग्राहकों तक पहुंचाता था। अनिल से पुछताछ में कुछ और नाम आए हैं। उन पर नजर रखी जा रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.