December 3, 2022

मुलायम की हालत अब भी नाजुक, बृजेश पाठक मेदांता पहुंचे, कहा-यूपी सरकार नेताजी की सेहत को लेकर चिंतित

लखनऊ

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत अभी भी नाजुक है। गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्‍पताल में विशेषज्ञों की टीम मुलायम सिंह के इलाज में जुटी हुई है। दोपहर 12 बजे के बाद मेदांता अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर दिया है। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उनकी हालत अभी भी क्रिटिकल बनी हुई है। उनको लाइफ सेविंग ड्रग्स दी जा रही है। आईसीयू में डॉक्टरों की टीम उनका ट्रीटमेंट कर रही है। बतादें कि लगातार छह दिन से मुलायम सिंह की हालत बेहद खराब है, वह वेंटिलेटर पर हैं। इस बीच यूपी के डिप्‍टी सीएम बृजेश पाठक ने मेदांता पहुंचकर मुलायम सिंह का हाल जाना। उन्‍होंने कहा कि यूपी सरकार नेताजी की सेहत को लेकर चिंतित है।

बृजेश पाठक ने कहा कि यूपी सरकार हर मदद के लिए तैयार है। उन्होंने डॉक्‍टरों और परिवार के सदस्‍यों से बात की। विश्‍वास जताया कि बहुत जल्‍द मुलायम सिंह यादव स्‍वस्‍थ होंगे। मुलायम सिंह पांच दिन से आईसीयू में ही भर्ती हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव, शिवपाल यादव सहित परिवार के अन्य सदस्य दिल्ली में ही मौजूद हैं। मुलायम सिंह को जीवन रक्षक दवाइयां दी जा रही हैं। उन्‍हें आईसीयू में शिफ्ट करने के बाद से सपा कार्यकर्ता लगातार अस्पताल आ रहे हैं। अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे नेताजी के स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें।

सपा संरक्षक की तबियत में सुधार के लिए उनके पैतृक गांव सैफई समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में विशेष प्रार्थनाएं और दुआएं की जा रही हैं।

छह दिन से दिल्ली में अखिलेश, डिंपल और शिवपाल सिंह यादव

कई दिनों से बीमार चल रहे मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार को मुलायम सिंह की सेहत बिगड़ने के बाद अखिलेश यादव, डिंपल यादव और शिवपाल यादव समेत परिवार के कई सदस्य रविवार को दिल्ली पहुंचे थे। तब से ज्यादातर लोग दिल्ली में ही हैं। अखिलेश शुक्रवार दोपहर फिर मेदांता अस्पताल पहुंचे और उन्होंने डॉक्टरों से ट्रीटमेंट को लेकर बातचीत की।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.