September 29, 2022

बिहार में बारिश और ठनके को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट, अररिया और किशनगंज में होगी भारी बारिश

पटना

बिहार में बारिश की गतिविधियां छिटपुट बनी हुई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के सभी हिस्सों में पूर्वी व दक्षिण पूर्व हवा का प्रभाव बना है। अगले 24-48 घंटों के दौरान राजधानी पटना समेत प्रदेश के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम स्तर के वर्षा का पूर्वानुमान है, जबकि उत्तर बिहार के अररिया, किशनगंज जिलों के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की ओर से सोमवार को भी बारिश का पूर्वानुमान किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सोमवार को पटना में आंशिक बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन बिजली चमकने का पूर्वानुमान है। मौसमविदों के अनुमान के मुताबिक दक्षिणी भाग में जुलाई के पहले सप्ताह में अच्छी वर्षा के आसार हैं।

पिछले 24 घंटे में गोपालगंज जिले में सर्वाधिक वर्षा 53.2 मिमी दर्ज किया गया। सीवान के दरौली में 40, गया के शेरघाटी में 36.2, नालंदा के एकंगरसराय में 32.4, किशनगंज के तैबपुर में 29.4, मुजफ्फरपुर के रेवाघाट में 29.4, पूर्णिया के बनमनखी में 28.6, नालंदा के नरहट में 27.2, सीतामढ़ी के सुरसंड में 20.6, बांका के अमरपुर में 20.2, किशनगंज के ठाकुरगंज में 20, बांका के बेलहर में 18.6, लखीसराय के हलसी में 17.4 एवं बांका में 16.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.