October 4, 2022

आरपीएफ पर हमला कर शराब तस्करों को छुड़ाया, एएसआई पर स्क्रू ड्राइवर और पत्थरों से किया अटैक, गंभीर रूप से घायल

पटना

शराब तस्करी को रोकने के लिए गंभीर हुए रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों व अफसरों पर शराब तस्करी से जुड़े शातिरों ने शनिवार को हमला कर दिया। मामला शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे का है। दीदारगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस को चेन पुलिंग करके रोके जाने के बाद आरपीएफ की टीम ने चार संदिग्धों को पकड़ लिया। इसके बाद जैसे ही उन्हें पकड़ कर ले जाने की आरपीएफ ने कोशिश की।

25-30 की संख्या में मौके पर पहुंचे शातिरों ने आरपीएफ टीम पर हमला कर दिया। इसके बाद शातिर चारों संदिग्धों को उनके बैग में रखी शराब के साथ छुड़ा ले गए। घटना में आरपीएफ के बख्तियारपुर पोस्ट पर तैनात सहायक उप निरीक्षक उमेश कुमार राय (40 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उनका सिर फट गया है। आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट प्रकाश कुमार पंडा ने बताया कि दानापुर रेल मंडल में ट्रेनों के जरिए शराब की तस्करी का इनपुट मिलने के बाद आरपीएफ की टीम लगातार नजर रख रही थी।

अकालतख्त एक्सप्रेस का दीदारगंज में ठहराव नहीं होने के बावजूद उसकी चेन पुलिंग की गई। चेन पुलिंग करने वाले चार लोग बड़े-बड़े बैग लेकर उतरे तो आरपीएफ की टीम ने उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद उनके पास मौजूद शराब को भी जब्त करने की आरपीएफ ने कोशिश की। लेकिन इसी बीच शराब तस्करी से जुड़े शातिर 25-30 की संख्या में आ धमके। इसके बाद शातिरों ने आरपीएफ पर हमला बोल दिया।

आरपीएफ के एएसआई पर स्क्रू ड्राइवर व पत्थरों से हमला कर दिया। इससे एएसआई के सिर में गहरी चोट आई है। वे हमले में गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। जख्मी होने के बाद उन्हें करबिगहिया स्थित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, तस्करों ने ट्रेन पर भी पथराव किया जिससे कई कोच के शीशे टूट गए। हालांकि, किसी यात्री को इसमें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। घटना के कारण ट्रेन आघे घंटे तक दीदारगंज के पास खड़ी रही।

जीआरपी करेगी केस, होगी गिरफ्तारी

आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट ने बताया कि शराब तस्करों पर कार्रवाई के लिए जीआरपी में केस किया जा रहा है। इसके बाद जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त टीम दीदारगंज के पास घटनास्थल के अगल-बगल के गांवों में छापेमारी करेगी। वहीं, चेन पुलिंग करने वाले लोगों से निपटने के लिए भी आरपीएफ अब सख्ती से कार्रवाई के मूड में है। उधर, मामले में पूछताछ करने के लिए करबिगहिया अस्पताल में भर्ती एएसआई को देखने डीएसपी भी गए। उन्होंने जरूरी जानकारी लेकर आगे कार्रवाई की बात कही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.