September 30, 2022

शराबबंदी: आदतन अपराधियों पर नकेल कसेगा पुलिस-प्रशासन, 15 लोगों को भेजा सीसीए का नोटिस

बिहारशरीफ

बिहार में शराबबंदी के बाद शराब के अवैध कारोबार में इस कदर मुनाफा हो रहा है कि जिले के कई लोग पेशेवर बन गये हैं। लेकिन, पुलिस-प्रशासन ने उनपर नकेल कसने की ठानी है। डीएम शशांक शुभंकर ने फिर 15 लोगों के खिलाफ सीसीए लगाने का नोटिस भेजा है। करीब एक हफ्ते पहले भी 12 लोगों के खिलाफ सीसीए का नोटिस भेजा गया था। इन लोगों पर शराब के पेशेवर होने के साथ ही चुनाव में गड़बड़ी करने की भी आशंका है।

पहले जिन लोगों को नोटिस भेजा गया था, उनमें सिर्फ सारे थाना क्षेत्र के 10 लोग थे। जबकि, दो लोग शहरी क्षेत्र के लहेरी थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। लेकिन, इस बार जिन लोगों को नोटिस भेजा गया है, उनमें बिहारशरीफ शहर के सोहसराय थाना क्षेत्र के पांच तो बिन्द के चार लोग शामिल हैं। इन लोगों को शराब बेचने के आरोप में कई बार भेज भेजा जा चुका है। बावजूद, उनकी फितरत ऐसी कि वे अपनी लत छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

 

ऐसे में जिला प्रशासन ने उनके खिलाफ सबसे सख्त कार्रवाई करने का फैसला लिया है। उसी के तहत जिले के कुल 27 लोगों को सीसीए का नोटिस भेजा गया है। ऐसा भी नहीं है कि इस प्रकार के जिले में मात्र इतने ही शराब के पेशेवर विकेता हैं। बल्कि, शुरुआती दौर में इन लोगों को चिह्नित किया गया है। विभागीय सूत्रों की मानें तो दर्जनभर अन्य लोगों के खिलाफ लगे आरोपों की भी जांच की जा रही है।

पिछली बार इन लोगों को भेजी गई थी सूचना

लहेरी थाना के टेनी कुमार व मुकेश कुमार, सारे थाना क्षेत्र के अवधेश ढांढ़ी, मनोहर ढांढ़ी, मतलू ढांढ़ी, स्वारथ ढांढ़ी, गौतम ढांढ़ी, विनोद ढांढ़ी, रामविलास ढांढ़ी, रामजन्म ढांढ़ी, महेंद्र ढांढ़ी व अमरजीत पासवान के नाम नोटिस भेजा गया है।

इन लोगों को भेजा गया नोटिस

मानपुर थाना: संतोष चौधरी, बालदेव पासवान व लल्लू चौधरी।
सारे थाना: राजेंद्र ढांढ़ी
अस्थावां थाना: रधुनाथ चौधरी व शिवबालक चौधरी।
सोहसराय: मुन्ना उर्फ कद्दू, सुबोध चौधरी, जितेंद्र कुमार, चंदन कुमार व कुंदन कुमार।
बिन्द थाना: योगेंद्र चौधरी, छोटे चौधरी, विपीन चौधरी व फूलचंद चौधरी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.