September 29, 2022

लालू यादव की फिर बढ़ीं मुश्किलें, CBI ने दर्ज किया केस, 17 ठिकानों पर छापेमारी

पटना

पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं। हाल ही में चारा घोटाले में जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर निकले लालू के खिलाफ सीबीआई ने नया केस दर्ज किया है। उनके 17 ठिकानों पर छापेमारी भी चल रही है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह छापेमारी ‘रेलवे में नौकरी के बदले जमीन’ घोटाले में की गई है। बताया जा रहा है कि लालू यादव के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है।

73 वर्षीय नेता को हाल ही में चारा घोटाले के पांचवें केस में जमानत मिली है। यह चारा घोटाले का अंतिम केस है, जिनमें उन्हें जमानत मिल चुकी है और वह जेल से बाहर आ चुके हैं। वह लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से जूझ रहे हैं।

सीबीआई की छापेमारी के बीच लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। लालू यादव 1990 से 1997 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे।  लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर आरजेडी नेता आलोक मेहता ने कहा, ”यह एक मजबूत आवाज को दबाने की कोशिश है। सीबीआई की दिशा और काम पूरी तरह पक्षपाती है।”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.