October 7, 2022

जांच में शामिल नहीं हुए तो होगी कुमार विश्वास की गिरफ्तारी, SSP बोले- नोटिस दे आए हैं

नई दिल्ली

मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास पर पंजाब पुलिस ने वैमनस्यता फैलाने के आरोप में कई धाराओं में केस दर्ज किया है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर पंजाब पुलिस ने कुमार विश्वास पर गलत इंटरव्यू देकर वैमनस्यता फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया है। उन पर जनप्रतिनिधित्व कानून के सेक्शन 125 के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा धारा 153 भी लगाई गई है, जो दंगा भड़काने के मकसद से दिए गए भाषण के आरोप में लगाई जाती है। यही नहीं उन पर सेक्शन 153-A, 505, 502, 116, 143, 147, 323 और 341 के तहत भी केस फाइल किया गया है।

पंजाब के रूपनगर पुलिस थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि अरविंद केजरीवाल ने उनसे कहा था कि वह पंजाब के सीएम बनना चाहते हैं और यदि ऐसा नहीं होता है तो फिर आजाद खालिस्तान के पीएम बन जाएंगे। खालिस्तानी कट्टरपंथियों से अरविंद केजरीवाल के रिश्ते के आरोपों पर राजनीति तेज हो गई थी और इसे लेकर कांग्रेस ने भी आम आदमी पार्टी पर हमला बोला था। कुमार विश्वास की इस टिप्पणी के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें वाई सिक्योरिटी मुहैया कराई थी।

कुमार विश्वास के आरोपों के बाद भाजपा और कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल एवं आम आदमी पार्टी पर हमला बोला था। रूपनगर के एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग ने कहा कि कुमार विश्वास के खिलाफ 12 अप्रैल को एफआईआर दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा, ‘एक शिकायत दी गई थी कि कुमार विश्वास ने इंटरव्यू में जो बयान दिया था, वह समाज में रंजिश को बढ़ावाा देने वाला है। उसके आधार पर ही उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।’ बता दें कि बुधवार को सुबह पंजाब पुलिस के कुछ अधिकारी कुमार विश्वास के गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर 3 स्थित आवास पर पहुंचे थे।

जांच में शामिल नहीं हुए तो होगी गिरफ्तारी

इस बात की जानकारी कुमार विश्वास ने खुद ट्वीट कर दी थी। इसके साथ ही कुमार विश्वास ने भगवंत मान को चेतावनी देते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल पंजाब की जनता के जनादेश का बेजा इस्तेमाल कर रहे हैं और आने वाले समय में उन्हें भी धोखा देंगे। एसएसपी गर्ग ने कहा कि कुमार विश्वास को समन जारी कर जांच से जुड़ने के लिए कहा गया है, लेकिन वह अपने घर पर नहीं मिले। पुलिस ने उनके घर पर नोटिस दिया है कि वह जांच में शामिल हो जाएं। उन्होंने कहा कि यदि कुमार विश्वास जांच में शामिल नहीं होते हैं तो फिर उन्हें पुलिस गिरफ्तार करेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.