September 25, 2022

जानें आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम, बारिश के आसार कम; सताएगी गर्मी

पटना

बिहार में अभी दो तरह का मौसम बना हुआ है। उत्तर भारत में जहां बादल छाने और बारिश की संभावना है, तो वहीं दक्षिणी बिहार में भीषण गर्मी का आलम है। ताजा अनुमान के मुताबिक अगले तीन दिनों तक बिहार में बारिश के आसार कम है। राजधानी पटना समेत राज्य भर के लोगों को तपिश का सामना करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक मधुबनी, दरभंगा, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, गोपालगंज, भागलपुर सीतामढ़ी, बेतिया और मोतिहारी में 10 जून तक मेघगर्जन और बिजली कड़कने की आशंका है। अन्य जिलों में सूरज की तल्खी बरकरार रहेगी।

पटना में फिर बढ़ा तापमान

राजधानी पटना में मंगलवार को फिर से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली। सोमवार की तुलना में मंगलवार को राजधानी का तापमान आधा डिग्री बढ़कर 38.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जबकि न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्यिसय रहा। पटना में लोग दिन में घरों में ही एसी-कूलर के सहारे दिन काट रहे हैं। ऐसे में राज्य में बिजली की खपत भी बढ़ गई है।

44.7 डिग्री के साथ औरंगाबाद सबसे गर्म

राज्य में सबसे ज्यादा तापमान मंगलवार को औरंगाबाद में 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा बक्सर में 42.8 डिग्री, गया 42.3 डिग्री, नवादा 42.1 डिग्री, शेखपुरा 40 डिग्री, जीरादेई 40 डिग्री और छपरा 38.2 डिग्री के साथ गर्म रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.