February 8, 2023

किशनगंजः अनाज कारोबारी के यहां बदमाशों का धावा, आलमारी-बक्सा तोड़कर लूटपाट

किशनगंज

बिहार में बेलगाम बदमाशों ने एक बार फिर सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। किशनगंज के कोचाधामन प्रखंड के कुट्टी पंचायत के मस्तलिया गांव में बुधवार की रात परमेश्वर प्रसाद साह के घर एक दर्जन बदमाशों ने धावा बोला। यहां भीषण डकैती की घटना को अंजाम देते हुए ढाई लाख रुपये नगद के अलावा 5 भर सोना, 10 भर चांदी केआभूषण लूट लिये।

डकैती के दौरान गृहस्वामी परमेश्वर प्रसाद साह व उनके बेटे शिवराज को बंधक बनाकर मारपीट भी की। कोचाधामन पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए घटना से जुड़े 6 संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। किशनगंज एसपी डॉ. इनामुल हक मेंगनू ने कहा कि स्थानीय लोगों की पहल पर छह बदमाशों को घटनास्थल के पास से पकड़ा गया है। इनके पास से पांच बाइकें भी बरामद की गई हैं। घटना में शामिल बदमाश पूर्णिया से आये थे। सभी की शिनाख्त की जा रही है। घटना में लूटे गए सामानों को भी बरामद कर लिया जाएगा।

बताया जाता है कि लगभग एक दर्जन की संख्या में बदमाशों ने कुट्टी पंचायत के वार्ड संख्या 13 के मस्तलिया गांव के परमेश्वर प्रसाद साह उर्फ महाजन जी के घर पर घटना को अंजाम दिया। परमेश्वर प्रसाद अनाज की खरीद बिक्री का कारोबार करते हैं। बुधवार की रात धावा बोलकर परमेश्वर प्रसाद और उनके बेटे को बंधक बनाया और एक घंटे तक बदमाशों ने लूटपाट की।

घर के परिसर में प्रवेश कर कुल्हाड़ी से घर की कुंडी को तोड़ दिया। इस दौरान अपराधियों में गृहस्वामी परमेश्वर प्रसाद व उनके पुत्रो शिबराज साह, दीपक कुमार साह व अन्य परिजनों के साथ मारपीट भी की।

बदमाशों ने घर वालों से आलमारी की चाभी मांगी। इस दौरान अपराधियों ने घर में रखी आलमीरा, बॉक्स व अन्य चीजों को तोड़कर जेवर व नगद की लूट की। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार इस डकैती की घटना में अपराधियों ने लगभग 7 लाख की संपत्ति की लूट की है। घटना की जानकारी मिलते ही कोचाधामन पुलिस व आला पुलिस पदाधिकारियों का दल गुरुवार को पहुंचा। गृह स्वामी से पूरे मामले की जानकारी ली।

बताया जाता है कि ग्रामीणों ने एक अपराधी को खदेड़कर पकड़ा और  पुलिस के हवाले कर दिया गया है। कोचाधामन थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने इस बाबत बताया कि पुलिस प्रशासन द्धारा मामले की जांच करते हुए कार्रवाई की जा रही है।

घटना की जानकारी मिलने पर राजद जिलाध्यक्ष सरवर आलम व स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि मो. नईमुद्दीन ने पहुंचे और पुलिस प्रशासन से लूट की घटना का अतिशीघ्र उदभेदन करने व अपराधियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करने की मांग की।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.