October 4, 2022

गोपालगंज में दहेज के लिए गर्भवती बहू की हत्या, गाड़ी की मांग पूरी नहीं होने पर गला दबाकर मार डाला; लाश को जलाया

गोपालगंज

गोपालगंज में दहेज की मांग को लेकर विवाहिता की हत्या करने का मामला सामने आया है। घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के जमसड़ी गांव की है। दहेज में चार पहिया गाड़ी की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालवालों ने गर्भवती बहू की गला दबाकर हत्या कर दी। वहीं साक्ष्य छुपाने के लिए उसके शव को जला दिया। मामले में मृतका की मां के आवेदन पर तीन लोगों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के राजापुर गांव निवासी रामबहादुर सिंह की बेटी सेहा कुमारी का विवाह चार वर्ष पहले जमसड़ी गांव के रामकुंवर सिंह के बेटे सत्येंद्र कुशवाहा के साथ हुआ था। शादी के समय परिजनों ने ससुरालवालों को ढाई लाख रुपए नगद, मोटरसाइकिल और सोने की अंगूठी दहेज में दी थी। शादी के कुछ समय बाद तक तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन उसके बाद ससुरालवालों ने उससे चारपहिया गाड़ी की मांग करनी शुरू कर दी।

विवाहिता ने अपने मायकेवालों से सारी बता बता दी लेकिन सेहा के मायकेवालों ने सक्षम नहीं होने के चलते दहेज में चारपहिया गाड़ी देने से इनकार कर दिया। जिसके बाद ससुरालवालों ने विवाहिता को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इस दौरान ससुरालवालों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी।

वहीं साक्ष्य छुपाने के लिए शव को जला दिया। मृतक महिला गर्भवती भी बताई जा रही है। मामले में ग्रामीणों से जानकारी मिलने पर मृतका की मां वेदांती देवी ने बेटी सेहा कुमारी के पति सत्येंद्र कुशवाहा, ससुर रामकुंवर सिंह और सास उषा देवी के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.