September 29, 2022

हीरानंदानी ग्रुप पर IT की रेड, मुंबई-चेन्नई और बेंगलुरु में 24 जगहों पर छापेमारी

मुंबई

रियल एस्टेट दिग्गज हीरानंदानी समूह के लगभग दो दर्जन परिसरों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। आयकर विभाग की मुंबई जांच शाखा ने संदिग्ध कर चोरी को लेकर हीरानंदानी समूह के मुंबई, बेंगलुरु और चेन्नई स्थित करीब 24 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। सूत्रों ने बताया कि एजेंसी मुंबई स्थित रियल एस्टेट प्रमुख की विदेशी संपत्ति और एक ट्रस्ट में अघोषित निवेश की जांच कर रही है। फिलहाल यह रेड जारी है।

दरअसल, आयकर विभाग की कई टीमों ने मंगलवार सुबह हीरानंदानी ग्रुप के कुल 24 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी शुरू की। इन ठिकानों में हीरानंदानी समूह से जुड़े लोगों के घर और दफ्तर शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी हीरानंदानी भाइयों और फाउंडर के घरों पर भी हो रही है। सूत्रों ने बताया की छापेमारी जहां चल रही है उनमें निरंजन हीरानंदानी और सुरेंद्र हीरानंदानी के घर भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक छापेमारी में हीरानंदानी समूह के विदेशी ऐसेट्स को लेकर भी जांच चल रही है। निरंजन और सुरेंद्र हीरानंदानी पर आरोप है कि उन्होंने विदेश में स्थित एक ट्रस्ट में निवेश की जानकारी छुपाई है। फिलहाल पूरे मामले पर हीरानंदानी समूह के प्रवक्ता ने छापेमारी पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। यह भी बताया जा रहा है कि यह छापा अगले दिन तक जारी रह सकता है।

आयकर अधिकारियों ने मुंबई में समूह के बिक्री कार्यालय की भी तलाशी ली। तलाशी दलों के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान भी थे। फिलहाल केंद्रीय एजेंसी ने चल रही कार्रवाई के ब्योरे का अभी खुलासा नहीं किया है क्योंकि विभाग के अधिकारी रियल एस्टेट समूह की वित्तीय खातों की जांच कर रहे हैं। एक आयकर अधिकारी ने कहा कि छापेमारी बुधवार को भी जारी रहने की संभावना है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.