October 7, 2022

समस्तीपुर: लाश दिखाने के बदले अस्पताल कर्मी ने मांगे 50 रुपये, फिर लाश देने के मांगे पचास हजार, पिता ने सुनाई आप बीती

समस्तीपुर

समस्तीपुर जिले में पोस्टमार्टम कर्मी द्वारा शव देने के बदले 50 हजार रुपये घूस मांगने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। इस बीच मृतक के पिता महेश ठाकुर की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वीडियो में महेश ठाकुर बता रहे हैं कि उनका बेटा 25 मई को घर से लापता हो गया। इसके बाद वो भटकते हुए मुसरीघरारी के किसी गांव तक पहुंच गया। चार दिन बाद वो वहीं मर गया।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया कि एक शख्स सड़क किनारे मरा पड़ा है। मुसरी घरारी थाने ने उसकी लाश उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। जब उन्हें पता चला तो वो थाने आए तो थाने के लोगों ने कहा कि फोटो देखकर तो वही लगता है लेकिन आप अस्पताल जाकर लाश की शिनाख्त कर लो। जब वो सदर अस्पताल पहुंचे तो पोस्टमार्टम करने वाले शख्स ने कहा कि ये वो नहीं है। जो लाश है उसका हाथ पैर ऐठा हुआ है।

‘हमने फिर भी कहा कि लाश के साथ कुछ भी हो सकता है हमें आप लाश दिखा दीजिए लेकिन वो नखरे करने लगा। हम उससे लाश दिखाने की मिन्नत करते हुए रोने लगे तो वहां मौजूद एक सिपाही ने उससे कहा कि लाश दिखा क्यों नहीं देते? दिखाने में क्या जाता है? लाश दिखाने के बदले उसने पचास रुपये मांगे जो मैने दे दिए। लाश मेरे बेटे की थी, जब मैने कहा कि लाश हमें दे दीजिए तो उसने कहा कि नहीं, पहले आप पचास हजार रुपये मुझे दो तभी हम लाश देंगे।’

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.