September 30, 2022

यूपीएससी में बिहार का डंका, कटिहार के शुभंकर को 11वां, अमन को 88वां रैंक

पटना

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) 2021 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में श्रुति शर्मा  पहला स्थान लाकर टॉपर बनी है। दूसरे स्थान पर अंकिता अग्रवाल और गामिनी सिंगला थर्ड टॉपर बनी हैं। बिहार के भी कई छात्रों सफलता प्राप्त की है। कटिहार जिले के अमन अग्रवाल को 88वां रैंक आया है। अमन कटिहार के राज हाता के रहने वाले हैं। इनके पिता का नाम दुर्गा लाल अग्रवाल है।

सारण जिले के जलालपुर के कोठया गांव की रहने वाली दिव्या शक्ति यूपीएससी परीक्षा में 58वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रौशन किया है। गोपालगंज के गौरव शुक्ला को 153वां रैंक, औरंगाबाद के अंकित सिन्हा को 472वां रैंक, मोहनिया की साक्षी कुमारी ने 330वां रैंक प्राप्त किया है। किशनगंज के डुमरिया मध्य विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका जूही कुमारी के बेटे राज कृष्णा को 168 वां रैंक मिला है। वहीं रोहतास जिले के अमन आकाश ने यूपीएससी में 360वां रैंक प्राप्त किया है। सहरसा के एमएलटी कॉलेज के प्रोफेसर की बेटी शैलजा को 83वां रैंक मिला है।

इसके अलावा नवादा जिले के रोह के गोड़ीहारी गांव के नरेश यादव का पुत्र आलोक रंजन ने यूपीएससी परीक्षा में 364वां रैंक हासिल किया। मोतिहारी के शुभंकर प्रत्यूष पाठक ने पहले प्रयास में ही ऑल इंडिया रैंक-11वां प्राप्त किया है। औरंगाबाद की शुभ्रा शर्मा ने 197वीं रैंक हासिल की है। इसके अलावा वैशाली जिले के दो मौसेरे भाइयों ने इतिहास रच दिया। जंदाहा थाना क्षेत्र के पीरापुर निवासी आशीष को 23वीं रैंक मिली है। वहीं आशीष के मौसेरे भाई गया जिले के अनिकेत ने 277वीं रैंक प्राप्त किया है।

टॉपर लिस्ट
1- श्रुति शर्मा
2- अंकिता अग्रवाल
3- गामिनी सिंगला
4- ऐश्वर्या वर्मा
5- उत्कर्ष द्विवेदी
6- यक्ष चतुर्वेदी
7- सम्यम जैन
8- ईशिता राठी
9- प्रीतम कुमार
10- हरकिरत सिंह रंधावा

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.