January 27, 2023

बीएड की परीक्षा में 81 परिक्षार्थियों का एडमिट कार्ड जब्त, निरीक्षण में पहुंचे डीएम रह गए दंग; जानें क्या है मामला

आरा

आरा में बीएड की परीक्षा में बड़े पैमाने पर नकल और कदाचार का भंडाफोड़ हुआ है। जिले के एचडी जैन कॉलेज में आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय की ओर से ली जा रही है।  बीएड सेकंड वर्ष की परीक्षा नकल की जा रही थी। सूचना पर जिला प्रशासन ने शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण करने आई टीम दंग रह गई। डीएम ने जब परीक्षा हॉल का जायजा लिया तो पता चला कि सभी परीक्षार्थियों के पास मोबाइल और गेस पेपर मौजूद थे।

डीएम ने राजकुमार कुल 81 विद्यार्थियों के पास से मोबाइल और अन्य के पास से गेस पेपर बरामद किया। सभी परीक्षार्थियों का मोबाइल भी जब्त कर लिया गया। मौके पर डीएम ,एसडीओ लाल ज्योति नाथ सहदेव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। परीक्षा एक पाली में ली जा रही थी। प्रशासन के अनुसार आज की परीक्षा रद्द की जाएगी।

डीएम ने कहा कि बीए़ड की परीक्षा में नकल की रिपोर्ट आर्यभट्ट ज्ञान विवि को भेजी जायेगी। क्योंकि खुले आम  जैन कालेज केंद्र पर चल रही परीक्षा में भारी कदाचार हो रहा था। डीएम ने कहा कि इस मामले में विश्वविद्यालय के स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। आर्यभर्ट ज्ञान विश्वविद्यालय से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई का इंतजार है।

मालूम हो की आठ जुलाई से परीक्षा चल रही थी। जैन कॉलेज के अलावा एसबी प्लस टू स्कूल भी केंद्र बनाया गया है। किसी केंद्र पर पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति नहीं थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.