January 28, 2023

मध्य प्रदेश के सीहोर में सगाई टूटने से हुआ बवाल, खूनी संघर्ष में दो लोगों की मौत, 15 घायल

सीहोर

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में सिद्धिकगंज थानाक्षेत्र के एक गांव में बंजारा समाज के दो गुटों के बीच सगाई तोड़ने को लेकर हुए संघर्ष में बुधवार को दो लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 15 अन्य घायल हो गए, जिनमें से छह की हालत गंभीर बनी हुई है।

सिद्धिकगंज के थाना प्रभारी कमल सिंह ने बताया, ‘गंगाराम की सामरी गांव के सरपंच किशन लाल ने अपने बेटे की पास के ही पीपल की सामरी गांव के लक्ष्मण सिंह बंजारा की बेटी से सगाई की थी, लेकिन वह करीब चार महीने पहले टूट गई थी। इसके बाद लक्ष्मण सिंह ने अपनी बेटी का विवाह किसी अन्य लड़के से तय कर दिया।’ उन्होंने कहा, ‘इस पर किशन लाल बड़ी तादाद में लोगों को लेकर बुधवार को पीपल की सामरी गांव में इस लड़की के घर पर पहुंचा और धमकी देने लगा कि वह लड़की को उठा ले जाएगा। इस पर दोनों पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस खूनी संघर्ष में तलवार, लाठियां, फरसे एवं गोलियां चली हैं, जिसमें एक पक्ष के दो लोगों की मौत हो गई है एवं दोनों पक्ष के लगभग 15 अन्य लोग घायल हो गए हैं, जिनमें छह गंभीर हैं।

लड़की पक्ष के दो लोगों की मौत
सिंह ने कहा कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को सीहोर जिले के सिविल अस्पताल आष्टा लाई, जहां से सभी 15 घायलों को भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल में रेफर कर दिया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतकों में लड़की पक्ष के श्याम लाल (40) एवं मुकेश बंजारा (30) शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि दो लोगों की मौत गोली लगने से हुई या अन्य किसी हथियार से।

अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं
पुलिस अधिकारी ने बताया कि लक्ष्मण सिंह ने दावा किया है कि सरपंच वाले पक्ष ने गोली भी चलाई हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है। पुलिस का कहना है कि अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.