January 28, 2023

पटना: जमीन विवाद में खूनी खेल, घर से बुलाकर पहले परोसी शराब, फिर दो किसानों को मार दी गोली

दानापुर

पटना के दानापुर में अपराधियों ने खेत में दो किसानों की गोली मारकर हत्या कर दी। मंगलवार की दोपहर तीन बजे दोनों की लाश शाहपुर थाना इलाके के हनुमानगंज स्थित खेत में मिली। इधर, डबल मर्डर की खबर मिलते ही सनसनी फैल गई। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची।

मृतकों की पहचान हनुमानगंज निवासी 54 वर्षीय संजय कुमार सिंह व 52 वर्षीय देवेंद्र राय के रूप में हुई है। संजय को दो, जबकि देवेंद्र को एक गोली लगी है। एसपी सिटी पश्चिमी राजेश कुमार के मुताबिक प्रथम दृष्टया जमीन विवाद में हत्या की बात सामने आ रही है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं, मृतक संजय के बेटे राहुल कुमार उर्फ कल्लू ने बताया कि सोमवार की शाम करीब चार बजे उसके पिता संजय और पड़ोसी देवेंद्र को गांव के पंकज सिंह व धहारू राय अपनी बाइक पर बैठाकर चंवर की तरफ ले गये थे। देर रात जब वे घर नहीं लौटे तो खोजबीन शुरू की गई। उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ आने लगा। इसी बीच दोपहर में संजय और देवेंद्र का शव पड़े होने की खबर मिली।

36 कट्ठे जमीन को लेकर भावज से चल रहा था विवाद 

मृतक संजय के बेटे राहुल ने आरोप लगाया कि दो बीघा जमीन के लिए उसके पिता की हत्या उसकी चाची नीलू देवी के इशारे पर शाहपुर के दबंग भू-माफिया संतोष राय व धनंजय सिंह ने करवा दी है। हत्या में सुपारी किलरों का हाथ है। आरोप लगाया कि गांव के ही पंकज व धहारू से हत्या करवायी गयी है। राहुल के मुताबिक उसकी चाची दो बीघा जमीन बेच चुकी है। बाकी बचे 36 कट्ठे जमीन पर उसकी नजर है। जमीन का एग्रीमेंट चाची ने किसी और के नाम से कर दिया है। इसको लेकर विवाद चल रहा था।

घटनास्थल पर ग्लास और खोखे बरामद 

मौका ए वारदात पर खाली ग्लास मिले हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि घटना से पहले यहां पार्टी हुई थी। पुलिस ने चार-पांच खोखे भी बरामद किये हैं। जाहिर है घटनास्थल पर कई राउंड फायरिंग हुई होगी। सोमवार की रात ही अपराधियों ने हत्या की घटना को अंजाम दिया।

पहचान होने के डर से देवेंद्र की हत्या की

प्राम दृष्टया यह बात सामने आ रही है कि घटना को अंजाम दिलवाने वाले मास्टरमाइंड की दुश्मनी संजय के साथ थी, लेकिन उसी जगह देवेंद्र भी मौजूद थे। संजय और देवेंद्र अच्छे दोस्त थे। पहचान हो जाने के डर से शूटरों ने देवेंद्र को भी मार डाला।

शूटरों ने की थी रेकी 

रेकी करने के बाद अपराधियों ने संजय और देवेंद्र की गोली मारकर हत्या की है। अपराधियों को पता था कि हर रोज संजय उसी खेत में शाम के वक्त जाते हैं। पुलिस अफसरों के मुताबिक पूरी जानकारी इकट्ठा करने के बाद शूटरों ने संजय और देवेंद्र की हत्या की।

पटना के एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा, ‘जमीन के विवाद में हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस हर पहलु पर छानबीन कर रही है। कुछ लोगों के नाम सामने आये हैं। उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।’

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.