September 30, 2022

पटना में आज से टेंपों पर चलना हुआ महंगा, जानें अब दो किमी के लिए आपको कितने पैसे देने होंगे

पटना

सीएनजी के दाम बढ़ने का असर दिखने लगा है। बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपो चालक संघ एक्टू ने पटना जंक्शन से दानापुर, सिटी और फुलवारी रूट पर चलने वाले ऑटो का पहले ठहराव यानी दो किमी का किराया बढ़ाने का निर्णय लिया है। यहां न्यूनतम किराया सात रुपये की जगह दस रुपये होगा। अन्य दूरी का किराया यथावत रहेगा। यह सोमवार से लागू होगा। अन्य रूटों पर चलने वाले ऑटो का किराया बढ़ाने के लिए ऑटो यूनियनों ने निर्णय नहीं लिया है।

तीन रूटों का किराया बढ़ने के बाद अन्य रूटों पर किराया बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपू चालक संघ एक्टू के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा ने बताया कि पूर्व सोमवार से पहले स्टॉपेज यानी अधिकतम दूरी 2 किमी के लिए अब 7 की बजाय 10 रुपये देने होंगे। सीएनजी के दाम में लगातार वृद्धि और बढ़ रही महंगाई के कारण तत्काल आंशिक रूप से किराया बढ़ाया गया है। यह पटना जंक्शन से दानापुर, फुलवारीशरीफ और पटना सिटी रूट के लिए मान्य है।

वहीं किराया बढ़ाने का निर्णय आरटीए की ओर से नहीं लिया गया है। आरटीए सक्रेटरी राकेश कुमार का कहना है कि पेट्रो पदार्थों की कीमत हाल के दिनों में घटी है। ऐसी स्थिति में किराया बढ़ाने का औचित्य क्या है। इस संबंध में शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। परिवहन विभाग की ओर से आटो किराया बढ़ाने से संबंधित कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। इसीलिए किराया बढ़ाने का औचित्य नहीं है। मुझे जानकारी दी गई है कि तीन ऑटो यूनियन में से एक किराया बढ़ा रही है। यदि कोई यूनियन ऑटो किराया बढ़ाता है तो उसे कारण बताना होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.