September 29, 2022

मुंगेर में दोस्तों ने ही गला रेतकर नाबालिग छात्र को मार डाला, गुस्साए परिजनाें ने आरोपित का घर जलाया; बाइक फूंकी

मुंगेर

मुंगेर जिले में नौंवी के नाबालिग छात्र की उसके दोस्तों ने ही मिलकर गला रेत हत्या कर दी। प्रेम प्रसंग को लेकर इस वारदात को अंजाम दिया गया है। मृत छात्र नयारामनगर थाना क्षेत्र के फुलहट पाटम गांव निवासी विपिन यादव का पुत्र सूरज कुमार था। ऋषिकुंड और पाटम के पहाड़ की झाड़ियों से छात्र का शव मिला। बेटे की हत्या से गुस्साये परिजनों ने आरोपित के घर को आग के हवाले कर दिया और बाहर रखी एक बाइक जला दी। घटना के बाद फुलहट पाटम गांव में तनाव व्याप्त हो गया है। विधि व्यवस्था बरकरार रखने को लेकर प्रशासनिक अमला भी एसडीएम खुशबू गुप्ता के नेतृत्व में गांव में ही कैंप कर रहा है।

सूचना मिलते ही एसडीपीओ नंदजी प्रसाद दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने मामले में तीन छात्रों को हिरासत में ले लिया है। आशंका है कि इस वारदात में तीन से अधिक छात्र शामिल थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूरज अपने तीन भाइयों में सबसे छोटा था। वह हाईस्कूल पाटम में नौवीं कक्षा का छात्र था।

सूत्रों की मानें तो घटना के बाद मृतक के परिजनों ने पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए आरोपियों के घर पहुंच हल्ला हंगामा, तोड़फोड़ करने की कोशिश की। जिसमें एक बाइक को आक्रोशितों ने आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद मृतक के आक्रोशित परिजनों ने गांव के ही एक आरोपी के घर पहुंच आगजनी और तोड़फोड़ की। आक्रोशित ग्रामीणों ने एक आरोपी के घर के सभी सामान निकाल घर से बाहर फेंक आग के हवाले कर दिया। यहां तक कि घर के बाहर रखी मोटरसाइकिल में भी आग लगा दी।

ग्रामीणों का गुस्सा देख घर में मौजूद लोग वहां से जानबचा कर भाग गए। सूचना मिलते ही जिले के अलग अलग थानों से दलबल के साथ मुख्यालय डीएसपी आलोक कुमार और एसडीएम खुशबू गुप्ता ने मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रण में किया। सुरक्षा बलों ने वहां मौजूद आक्रोशित लोगों की भीड़ को तितर बितर किया। देर शाम तक भी आरोपी के परिजन घर वापस नहीं लौटे थे। गांव में आरोपी के घर के समीप भारी संख्या में पुलिस बलों की की तैनाती कर दी गई है। पुलिस द्वारा घर छोड़ कर भागे आरोपी के परिजन का भी पता लगाया जा रहा है।

14 वर्षीय बच्चे का शव पहाड़ की झाड़ी से बरामद किया गया है। मामला प्रेम प्रसंग का है। दोस्तों ने ही मिलकर गला रेत सूरज की हत्या की है। तीन दोस्तों को हिरासत में लेकर पुलिस पुछताछ कर रही है। घटना में शामिल अन्य दोस्तों की तलाश अभी जारी है। मामले में परिजनों द्वारा अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.