January 30, 2023

कटिहार में युवक को पेड़ से उल्टा लटकाकर बेरहमी से पीटा, बाइक चोरी के आरोप की पिटाई, वीडियो बनाते रहे लोग

कटिहार

बिहार के कटिहार जिले में बाइक चोरी के आरोपी को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। बंधक बनाने के बाद आरोपी युवक को पेड़ से उल्टा लटकाकर जमकर पीटा। किसी ने इस घटना को वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यह घटना बारसोई थाना क्षेत्र की है।

आरोपी युवक के परिजनों को जब इसकी सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंच और ग्रामीणों के सामने हाथ पैर जोड़कर युवक को छोड़ने की मिन्नत करने लगे। लेकिन किसी को दया नहीं आई और युवक को पेड़ से उल्टा लटका कर पीटते रहे। कुछ देर बाद आरोपी युवक की मां और कुछ अन्य लोगों ने जब विनती की तो 20 हजार रुपए लेने के बाद युवक को छोड़ दिया।

सबसे बड़ी बात यह है कि स्थानीय लोग बाइक चोरी के आरोप में युवक की बर्बर तरीके से पिटाई करते रहें, वहीं कुछ लोग मोबाइल से इस पूरी घटना का वीडियो बनाने में लगे रहे। किसी ने भी युवक को बचाने की पहल नहीं की। युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इस घटना की भनक पुलिस को नहीं लगी।

बताया जा रहा है कि बारसोई थाना क्षेत्र के करणपुर पंचायत से बाइक  चोरी कर एक युवक फरार हो गए थे। करणपुर के ग्रामीण नगर पंचायत स्थित सिसबन्नी पहुंच कर करणपुर के ग्रामीण बाइक चोर को अपने साथ करणपुर बंधक बनाकर अपने साथ ले गए।  इसके बाद गाछ में लटका कर युवक को जमकर पीटा। ग्रामीणों का आरोप है कि युवक कई सालों से बाइक चोरी का धंधा करता है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही जंगल की आग की तरह अगल बगल के गांव में फैलने लगे स्थानीय ग्रामीण बाइक चोर को देखने के लिए करणपुर में लोगों की भीड़ जुट गई।

मामले को लेकर बारसोई अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रेमनाथ राम ने बताया कि घटना की जानकारी अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। आवेदन प्राप्त के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि किसी को भी कानून को हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। अगर किसी ने बाइक चोरी किया था तो इसकी जानकारी लोगों को पुलिस को देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि जो जानकारी मिल रही है पूरी तरह से गैरकानूनी है। मामले की पुलिस तफ्तीश में जुट गई है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।  इस संबंध में स्थानीय मुखिया लाशों देवी ने बताया कि इस मामले की मुझे जानकारी नहीं है।

दूसरी ओर ग्रामीणों ने आरोप युवक ने बताया कि उसका नाम सुमन कुमार राय है। वह नगर पंचायत बारसोई छायापट्टी का रहने वाला है। बाइक चोरी के आरोप में कुछ लोगों ने मुझे करणपुर में पकड़ लिया। बंधक बनाने के बाद फिर से उलटा लटका कर मेरे साथ मारपीट की गई। मेरे साथ एक साथी छेदी नाम का लड़का था जो फरार हो गया। मेरी मां पवनी देवी मुझे बीस हजार  रुपए जुर्माना देकर उसे जान बचाकर घर लाई है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.