September 29, 2022

हाजीपुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से धू-धू कर जली बस, ड्राइवर बुरी तरह झुलसा

हाजीपुर

हाजीपुर में बस स्टैंड में खड़ी एक यात्री बस धू-धू कर जल गई। इस हादसे में बस ड्राइवर बुरी तरह से झुलस गया। आशंका जताई जा रही है कि हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बस में आग लग गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया। घटना सदर थाना क्षेत्र के रामाशीष चौक बस स्टैंड के करीब के चौराहे की है। गनीमत रही कि हादसे के वक्त बस में कोई यात्री सवार नहीं था।

मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के डीएसपी ने फैज आलम ने बताया कि बस में आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची थी और जल रही आग पर काबू पा लिया गया। दूसरी तरफ सदर अस्पताल में इलाज करा रहे बस के चालक गणेश कुमार ने बताया कि बस मुजफ्फरपुर जिले के सरैया से हाजीपुर होते हुए पटना जा रही था। इसी क्रम में हाजीपुर में पैसेंजर को उतारा गया था। इसके बाद आग लग गई। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

जिस तरीके से हाजीपुर के रामाशीष चौक पर बस में आग लगी उससे एक बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन मौके पर पहुंचकर फायर बिग्रेड और पुलिस की टीम ने बेहद फुर्ती से काम लिया और मुस्तैदी से आग को नियंत्रित कर दिया। हालांकि आग लगने के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन इतना कहा जा सकता है कि जिस जगह पर आग लगी थी वह उत्तर बिहार को राजधानी पटना से जोड़ने वाली मुख्य जगह मानी जाती है, जहां तमाम तरह की सैकड़ों गाड़ियां और हजारों लोग मौजूद रहते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.