September 29, 2022

बोधगया में कांवरियों से भरी जीप पलटी, सीवान के श्रद्धालु की मौत; आधा दर्जन लोग घायल

गया

गया जिले के बोधगया में शनिवार को कांवरियों से भरी जीप पलट गई। हादसे में एक कांवरिये की मौत हो गई। मृतक सीवान जिले का रहने वाला था। इस हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं। उनका मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। गुस्साए लोगों ने मौके पर जाम लगा दिया है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइश के प्रयास किए।

जानकारी के मुताबिक हादसा गया -बोधगया नदी तटीय मार्ग पर अमवां डाक के पास हुआ। जीप में सवार सभी लोग भोले बाबा को जल चढ़ाने के बाद बोधगया घूमने आए थे। रास्ते में उनकी जीप पलट गई। हादसे में एक कांवरिये की मौत हो गई। मृतक की पहचान जितेंद्र सिंह के रूप में हुई है, जो सीवान का रहने वाला था।

तीन दिन पहले नवादा जिले में भी कांवरियों की गाड़ी हादसे का शिकार हो गई थी। एनएच 31 पर कांवरियों से भरी एक स्कॉर्पियो और टैंकर की टक्कर में महिलाओं समेत दस कावंरिया घायल हो गये। हादसा गुरुवार देर शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अमेरिका बिगहा गांव में हुआ। पुलिस ने टैंकर को जब्त करके ड्राइवर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सभी को अस्पताल पहुंचाया। स्कॉर्पियों में सवार सभी कांवरिये नेपाल के रहने वाले थे। वे कांवर लेकर देवघर गए, फिर वहां से तारापीठ होकर राजगीर जा रहे थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.