January 28, 2023

बिहार में सरस्वती पूजा के नाम तमंचे पर डिस्को, हाथ में शराब की बोतल लिए झूमी डांसर

लखीसराय

सरस्वती पूजा के दौरान लखीसराय जिले के बड़हिया प्रखंड के अलग-अलग गांवों में कोरोना गाइडलाइन की खूब धज्जियां उड़ी। गांवों में आर्केष्ट्रा के आयोजन के साथ-साथ हथियार लहराने और शराब की बोतल लेकर डांस करने का वीडियो वायरल हो रहा है। कोविड को लेकर नियमों के दायरे में सरस्वती पूजा का आयोजन करने को लेकर तमाम प्रशासनिक आदेशों के बावजूद पूजा समिति ने पंचायत के जनप्रतिनिधियों की सह पर खूब मनमानियां की। हालांकि पुलिस ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है और कार्रवाई शुरू कर दी है।

बड़हिया प्रखंड क्षेत्र के गिरधरपुर पंचायत के गिरधरपुर गांव, पाली पंचायत के कमरपुर और एजनिघाट पंचायत के रूस्तमपुर के साथ ही टाल क्षेत्र के ही सीमांत स्थित शेखपुरा जिले के चेवाड़ा से आर्केष्ट्रा के वीडियो वायरल हुए हैं। इनमें से चेवाड़ा के वायरल वीडियो में शराब की बोतलों के साथ डांस किया जा रहा है। वहीं जानकारी के मुताबिक गिरधरपुर पंचायत में आकेष्ट्रा के दौरान हथियार  प्रदर्शन का वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर पूजा से पूर्व हुई बैठकों में स्पष्ट किया गया था कि किसी भी तरह के ऐसे आयोजन नहीं होंगे, जो संक्रमण को बढ़ावा दे और डीजे पर भी पूर्ण रूप से पाबंदियां थी। इन सबके बावजूद पूजा समिति ने तमाम निर्देशों को दरकिनार करते हुए ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया। रविवार की रात किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है। वायरल वीडियो में एक पंचायत प्रतिनिधि हथियार लहराते भी दिख रहे हैं। इतना ही नहीं डांस कर रहीं नर्तकी हाथ में शराब की बोतल लेकर दिख रही है।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन में वीडियो में दिख रहे लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई। वीरुपुर पुलिस के मुताबिक 21 नामजद व 40 अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। नामजद लोगों में दो पंचायतों के नवनिर्वाचित महिला जनप्रतिनिधि के पति भी शामिल हैं। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई भी शुरू कर दी है। इस मामले में एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि आयोजन समिति के साथ-साथ मामले में जो भी दोषी हैं, उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी। हथियार के बारे में पता लगाया जा रहा है। यदि लाइसेंसी हथियार की पुष्टि होती है तो संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई करते हुए हथियार का लाइसेंस भी रद्द किया जाएगा। वीडियो के आधार पर तमाम दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.