January 30, 2023

दहेज की भेंट चढ़ी जिंदगी, पिता नहीं कर पाए रकम का इंतजाम तो लड़के वालों ने तोड़ी शादी, लड़की ने दी जान

नवादा

बिहार के नवादा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। युवती ने दहेज की वजह से मौत को गले लगाया है। दरअसल, लड़की के पिता दहेज के पैसों का इंतजाम करके लड़के वालों के घर नहीं पहुंच पाए तो युवती ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज करके घटना की जांच शुरू कर दी है।

नवादा के अकबरपुर थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव में रहने वाले माधवेंद्र चौधरी की बेटी विनीता कुमारी की शादी छह महीने पहले जिले के दरवे गांव में तय की गई थी। लड़की के पिता के अनुसार, दहेज की रकम सोमवार तक लड़के वालों तक पहुंचानी थी। पैसों की व्यवस्था नहीं हो पाई तो लड़की के पिता ने लड़के वालों को फोन किया और बताया कि उन्हें दहेज की रकम को लेकर बात करनी है। इसके बाद लड़के वालों ने दो साल तक शादी से इनकार कर दिया।

विनीता को पता चला तो लगा ली फांसी

लड़की के पिता के अनुसार, जब लड़के वालों ने शादी से मना कर दिया तो इसकी जानकारी विनीता को भी लग गई। इससे दुखी होकर उसने दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। घटना के बाद मौके पर पहुंची अकबरपुर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है।

शादी से काफी खुश थी विनीता

लड़की की मां मिंता देवी ने बताया कि लड़के वालों का इनकार करना विनीता सहन नहीं कर पाई। विनीता जब घर में अकेली थी तब उसने फांसी लगाई। बताया जा रहा है कि पहले ही उसकी शादी को लेकर बहुत देर हो चुकी थी। वह शादी को लेकर काफी खुश थी। लड़के वालों की तरफ से अचानक से शादी से इनकार करने का सदमा वह बर्दाश्त नहीं कर पाई और उसका दिल टूट गया। इसी वजह से उसने आत्महत्या करने जैसा कदम उठाया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.