September 25, 2022

हैदराबाद:स्क्रूवाला समर्थित insurejoy.com सबसे तेजी से बढ़ता इंसुरटेक स्टार्टअप बना ।

Insurejoy.com भारत में जीवन बीमा-केंद्रित वन-स्टॉप समाधान है।

Insurejoy.com अब भारत में सबसे तेजी से बढ़ती इंश्योरटेक कंपनियों में से एक है।

Insurejoy.com की उपस्थिति 13 राज्यों और 80 से अधिक शहरों में है।

12मई, 2022/हैदराबाद:

पिछले 8 महीनों में इंश्योरजॉय डॉट कॉम( insurejoy.com) ने 30 से अधिक बीमा भागीदारों द्वारा पेश किए गए 100 से अधिक उत्पादों के साथ 5 गुना विकास किया है। कंपनी ने 80 शहरों में 800 से भी अधिक कर्मचारियों के साथ एक महत्वपूर्ण उपस्थिति बनाई है और भारत में बीमा लेने के लिए पॉइंट ऑफ सेल्स एजेंटों की भर्ती भी कर रही है ताकि टीम को और बेहतर बनाकर ग्राहकों को सेवा दी जा सके । इंश्योरटेक स्टार्टअप चालू वित्त वर्ष में प्रीमियम में 300 सीआर एआरआर को पार कर जाएगा।


इंश्योरजॉय डॉट कॉम (insurejoy.com) भारत में जीवन बीमा-केंद्रित वन-स्टॉप समाधान है। जहां अधिकांश अन्य इंश्योरटेक कंपनियां मुख्य रूप से मोटर व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करती हैं, वहीं  इंश्योरजॉय डॉट कॉम (insurejoy.com) ने जीवन बीमा का कठिन, लेकिन अधिक आकर्षक मार्ग अपनाया है। इंश्योरजॉय डॉट कॉम (insurejoy.com) अपने प्रीमियम का 70 फीसदी से अधिक जीवन बीमा के माध्यम से पाता है, जबकि अन्य कंपनियों  के व्यवसाय में जीवन बीमा का हिस्सा 10 फीसदी से कम ही है।
पिछले 2 वर्षों में कोविड के कारण जीवन बीमा के क्षेत्र में तेजी आई है, लेकिन भारत अभी भी दुनिया के सबसे कम बीमा वाले और कमजोर बाजारों में से एक है।

इंश्योरजॉय डॉट कॉम के सह-संस्थापक और सीईओ अरविंद शिवहरे ने कहा है कि, “भारत में मृत्यु पर सुरक्षा किए जाने वालों में बहुत अंतर देखने को मिलता है।  अगर कमाने वाले की अचानक मृत्यु हो जाती है,ऐसे में उपलब्ध संसाधन और परिवार के लिए जरूरी कवर का अंतर 100 में से केवल 17 लोगों के पास ही दिखता है। यही नहीं, भारत में प्रति परिवार आश्रितों का अनुपात भी सबसे अधिक है।
अधिकांश अन्य बीमा कंपनियां जो कि वस्तुकृत सामान्य बीमा पर केंद्रित हैं, के विपरीत  इंश्योरजॉय डॉट कॉम  भारत में जीवन बीमा के समाधान पर केंद्रित है।

Insurejoy.com के बारे में:

इंश्योरजॉय डॉट कॉम (insurejoy.com) इंश्योरग्राम इंश्योरेंस ब्रोकर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रबंधित और संचालित एक इंश्योरटेक प्लेटफॉर्म है, जो भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) के तहत एक पंजीकृत प्रत्यक्ष बीमा ब्रोकर (जीवन और सामान्य) है। भारत की  कम सेवा प्राप्त एक बड़ी आबादी तक बीमा को पहुंचाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, इंश्योरजॉय डॉट कॉम (Insurejoy.com) देश में बीमा के वितरण के तरीके को बदलना चाहता है। अगस्त 2021 में स्थापित, Insurejoy.com अब भारत में सबसे तेजी से बढ़ती इंश्योरटेक कंपनियों में से एक है, जिसकी उपस्थिति 13 राज्यों और 80 से अधिक शहरों में है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.