January 28, 2023

लखीसराय: परीक्षा से निष्कासित हुई तो आत्मदाह करने पहुंची छात्रा, डीएम के आवास के बाहर चला हाई वोल्टेज ड्रामा

लखीसराय

इंटरमीडिएट की परीक्षा में बुधवार को कदाचार के आरोप में निष्कासित एक छात्रा गुरुवार को डीएम आवास के बाहर अपने परिवार संग पहुंची और आत्मदाह की चेतावनी देने लगी। छात्रा इंटर परीक्षा में शामिल होने की अनुमति देने की मांग कर रही थी। आवास के भीतर मौजूद डीएम को जब इसकी खबर मिली तो उन्होंने छात्रा को ऐसा करने से रोका और परिवार के सदस्यों से अनुरोध किया कि वे उसे घर ले जाएं।

डीएम ने इससे पहले डीईओ को भी बुलाया और आपस में बातचीत के बाद छात्रा को कहा गया कि वह अब अगले साल ही परीक्षा में शामिल हो सकती है इसबार कुछ नहीं हो सकता है। दरअसल, मामले के तूल पकड़ने की वजह छात्रा की आत्मदाह की चेतावनी देना और एक बड़े नेता द्वारा डीएम को इस मामले को देखने का निर्देश देना भी बना। गुरुवार  सुबह डीएम आवास के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामे का एपिसोड चला।

सुबह लगभग आठ बजे छात्रा डीएम आवास पहुंच गई। छात्रा के आत्मदाह के लिए आवास पर पहुंचने की जानकारी मिलते ही पूरा प्रशासनिक महकमा हरकत में आ गया। आत्मदाह से रोकने एवं पूरे मामले के लिए डीईओ को डीएम आवास पर बुलाया गया। डीईओ बिमलेश चौधरी ने लड़की एवं उसके परिजन को समझा बुझाकर किसी तरह आत्मदाह से रोका और उसे अगले वर्ष की परीक्षा में शामिल होने की बात कहकर घर भेजा। डीईओ ने कहा कि निष्कासन की कार्रवाई होने के बाद पूरा मामला बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अधीन चला जाता है, ऐसे में जिला स्तर से कुछ नहीं हो सकता।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.