February 8, 2023

कर्नाटक: हिजाब पहनकर आईं छात्राओं को कॉलेज में मिली एंट्री, लेकिन अलग क्लास में बैठाया जाएगा

बेंगुलरु

कर्नाटक में खड़े हुए हिजाब विवाद को लेकर तकरीबन हर दिन नए घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। सोमवार को कुंदापुरा के सरकारी पीयू कॉलेज में हिजाब पहनकर आईं छात्राओं को कैंपस में एंट्री दे दी गई। हालांकि, इन छात्राओं को अलग कक्षाओं में बैठाया जाएगा।

राज्य में जारी हिजाब विवाद के बीच पुलिस ने रविवार को उडुपी जिले के कुंडापुर में सरकारी पीयू कॉलेज के पास ‘घातक हथियार’ ले जा रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अब्दुल मजीद (32) और रजब (41) के रूप में हुई है।

दोनों आरोपी कुंडापुर के पास गांव गंगोली के रहने वाले हैं। जिला पुलिस ने कहा कि पांच व्यक्ति ‘घातक हथियार’ ले जा रहे थे और उनमें से तीन मौके से भागने में सफल रहे। कुंदापुर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

जनवरी के उडुपी में शुरू हुआ यह मामला
यह मुद्दा जनवरी में उडुपी की गवर्नमेंट यूनिवर्सिटी में शुरू हुआ था, जहां छह छात्राएं तय ड्रेस कोड का उल्लंघन कर हिजाब पहनकर कक्षाओं में आई थीं। इसके बाद इसी तरह के मामले कुंडापुर और बिंदूर के कुछ अन्य कॉलेजों में भी आए। बेलगावी के रामदुर्ग यूनिवर्सिटी और हासन, चिक्कमंगलुरु और शिवमोगा में शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब या भगवा शॉल के साथ छात्र-छात्राओं के आने की घटनाएं और बन्नीमंतपा (मैसूर) में हिजाब के पक्ष में लड़कियों के एक समूह के प्रदर्शन करने की खबरें सामने आई हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.