October 4, 2022

पंजाब में आज से हर घर को मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली, भगवंत मान बोले- वादा पूरा कर रही AAP की सरकार

चंडीगढ़

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के लोगों को दी गई ‘गारंटी’ को पूरा कर रही है। शुक्रवार से हर घर को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। आप सरकार ने इससे पहले एक जुलाई से हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा, ‘पिछली सरकारें चुनावों के दौरान वादे करती थीं। वादे पूरे होते-होते पांच साल बीत जाते थे लेकिन हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास में एक नई मिसाल कायम की है। आज हम पंजाबियों को दी गई एक और गारंटी को पूरा करने जा रहे हैं। आज से पंजाब के हर परिवार को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।’

2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए प्रमुख वादों में से एक था, हर महीने हर घर में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देना।

आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब लोगों को मुफ्त बिजली मुहैया कराने वाला दिल्ली के बाद दूसरा राज्य बन गया है। उन्होंने कहा, “आज एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि पंजाब दिल्ली के बाद जीवन रेखा बिजली मुफ्त पाने वाला दूसरा राज्य बन गया है। पंजाबियों के लिए ‘केजरीवाल दी पहली गारंटी’ हकीकत बन गई है।’

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने 27 जून को आप-सरकार का पहला बजट पेश करते हुए कहा था कि 300 यूनिट मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने से सरकारी खजाने पर 1,800 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

चीमा ने कहा था, “आप सरकार 1 जुलाई से पंजाब के सभी नागरिकों को प्रति माह 300 यूनिट घरेलू बिजली आपूर्ति मुफ्त प्रदान करके पंजाब के लोगों को दी गई अपनी पहली गारंटी को पूरा कर रही है। इससे पंजाबियों को बड़ी राहत मिलेगी, जो अत्यधिक बिजली बिल के संकट से जूझ रहे हैं।”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.