February 8, 2023

पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण, बर्दाश्त योग्य नहीं : शहनवाज हुसैन

पटना

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान को आज दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि यह बर्दाश्त योग्य नहीं है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि श्री अंसारी के उप राष्ट्रपति पद पर रहते हुए भी उनके व्यवहार विवादित रहे हैं, जिसके लिए देश ने कभी उन्हें क्षमा नहीं किया है। ऐसे में श्री अंसारी का ताजा बयान बर्दाश्त योग्य नहीं है और विदेशों में उनका ऐसा आचरण शर्मसार करने वाला है।

हुसैन ने कहा कि श्री अंसारी का यह बयान देना कि देश में असहष्णिुता बढ़ी है और लोग खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं, दुर्भाग्यपूर्ण है। उप राष्ट्रपति रहते हुए भी उनके व्यवहार विवादित रहे हैं, जिसके लिए देश ने कभी उन्हें क्षमा नहीं किया है, लेकिन इस बार विदेशी मंच से उन्होंने जिस तरह की बयानबाजी की है वह शर्मसार करनेवाला है। उन्होंने कहा कि देश उनकी राय को नकार रहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि राज्यसभा में भी श्री अंसारी ने जिस तरह की बात कही थी, उससे पूरा देश शर्मसार हुआ था। श्री अंसारी ने वंदे मातरम बोलने पर भी आपत्ति जतायी थी। देश ने उनको उपराष्ट्रपति की कुर्सी दी और भारत के लिए उनके बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अरब में किसी कार्यक्रम में जिस तरह उन्होंने बातें रखी हैं उसे किसी तरह से बर्दास्त नहीं किया जा सकता है। योग दिवस पर भी उन्होंने सवाल खड़ा किया, जो चिंता का विषय है। भाजपा पूर्व उपराष्ट्रपति के इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिए गए ताजा बयान पर उन्हें घेर रही है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.