September 29, 2022

पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद बने गोवा टीएमसी चीफ, भाजपा से शुरू किया था राजनीतिक सफर

नई दिल्ली

तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को गोवा में पार्टी का नया प्रभारी नियुक्त किया। क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए आजाद पिछले वर्ष कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे। उससे पहले वह बिहार से भारतीय जनता पार्टी के सांसद थे। भारतीय जनता पार्टी के बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा था और फिर टीएमसी में चले गए।

आजाद को पार्टी सांसद महुआ मोइत्रा के स्थान पर, गोवा में पार्टी का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है। पार्टी ने एक बयान जारी करके बताया कि आजाद की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। गोवा विधानसभा चुनाव से पहले, कांग्रेस छोड़ कर कई नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे लेकिन चुनाव में टीएमसी को मुंह की खानी पड़ी।

टीएमसी के महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने बयान जारी कर कहा कि सीएम ममता बनर्जी के निर्देशानुसार कीर्ति आजाद को गोवा टीएमसी का प्रभारी नियुक्ति क्या जा रहा है। बता दें कि कीर्ति आजाद राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखते हैं। उके पिता भागवत झा बिहार के मुख्यमंत्री थे। कीर्ति आजाद ने भी राजनीतिक करियर भाजपा से शुरू किया लेकिन बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए। पिछले साल उन्होंने कांग्रेस का भी साथ छोड़ दिया और टीएमसी में शामिल हो गए।

गोवा में टीएमसी चीफ किर कंडोलकर की पत्नी कविता ने इस्तीफा दिया था। इसके बाद टीएमसी ने गोवा की समिति का पुनर्गठन करने का फैसला किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.