September 29, 2022

तिलक में Food Poisoning: औरंगाबाद में भोज खाने से दर्जनों लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती, 5 गया रेफर

औरंगाबाद

औरंगाबा में शादी समारोह में भोज खाने के बाद दर्जनों लोग बीमार हो गए हैं। घटना जिले के गोह प्रखंड के देवकुंड थाना क्षेत्र के ओरानी गांव की है। मंगलवार को आरोनी गांव के धर्मेन्द्र मेहता के बेटे का तिलक समारोह था। इसमें शामिल दर्जनों लोग खाना खाने से बीमार पड़ गए। आनन फानन में सभी लोगों को वाहन से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। कुल 33 लोग बीमार होकर अस्पताल लाए गए जिनमें से पांच लोगों को बेहतर इलाज के लिए गया रेफर कर दिया गया है।

बताया जाता है कि औरंगाबाद मुफस्सिल थाना के ओरा गांव के निवासी मिथुन महतो के पुत्री की शादी ओरानी गांव निवासी धर्मेद्र मेहता के पुत्र से होना है। मंगलवार की रात धर्मेद्र मेहता के घर तिलक समारोह था। तिलक में संबंधि और मित्र बंधु आए हुए थे। खाना खाने के बाद एक एक करके लोगो को उल्टी एवं दस्त होने लगा।

स्थिति नहीं संभलने पर देर रात सभी को गोह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। सबों का प्राथमिक उपचार किया गया। इस बीच पांच लोगों की हालत में सुधार नहीं होनो पर बेहतर इलाज के लिए पांच लोगों को गया रेफर कर दिया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टर ने बताया कि अत्यधिक गर्मी और अन्य कारणों से इन लोगों को फूड प्वाइजनिंग हो गई है। कुछ लोगों में डिहाइड्रेशन की भी समस्या है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.