October 4, 2022

मुजफ्फरपुर के सहायक उद्यान पदाधिकारी के ठिकानों पर EOU की छापेमारी, आय से 101 प्रतिशत अधिक है संपत्ति!

मुजफ्फरपुर

बिहार में भ्रष्ट लोकसेवकों के खिलाफ कार्रवाई लगातार हो रही है। ताजा मामला मुजफ्फरपुर के सहायक उद्यान निदेशक शम्भू प्रसाद का है। आर्थिक अपराध इकाई शंभू प्रसाद से कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सहायक निदेशक पर आय से दोगुनी संपत्ति धारण करने का आरोप है।

जानकारी के मुताबिक शभू प्रसाद के कई ठिकानों पर इओयू का छापा चल रहा है। इनमें पटना के अलावे मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा स्थित आवास शामिल है। सहायक निदेशक मुजफ्फरपुर में  एक अपार्टमेंट में किराय के फ्लैट में रहते हैं जहां ईओयू टी द्वारा तलाशी ली जा रही है। पटना में भी छापामारी जारी है। बरामदगी को लेकर अभी तक कोई जानकारी ईओयू की ओर से नहीं दी गई है।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में शंभू प्रसाद पर दर्ज एफआईआर के अनुसार उनके पास उनकी वैध आय से 101 प्रतिशत अधिक संपत्ति है। इसे लेकर उनके सभी ठिकानों पर ईओयू कार्रवाई कर रही है।आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-25 / 2022. दिनांक 27.06.2022 अन्तर्गत धारा 13 (2) सह पठित धारा 13 (1) (b) भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम, 1988 यथा संशोधित 2018 के तहत कार्रवाई हो रही है।  माना जा रहा है कि तलाशी में उनकी संपत्ति की मात्रा और अधिक बढ़ेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.