September 29, 2022

3 आईएएस और 14 बिप्रसे अफसरों के तबादले, 17 जिलों में नए डीडीसी की तैनाती

पटना

डीसी के पद पर पदस्थापित भारतीय प्रशासनिक सेवा के तीन अधिकारी बदले गए हैं। इन्हें एक से दूसरे जिले का डीडीसी बनाया गया है। वहीं बिहार प्रशासनिक सेवा के 14 अफसरों की तैनाती भी उप विकास आयुक्त (डीडीसी) के पद पर की गई है। इसके अलावा सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक अमित कुमार को प्रबंध निदेशक, बिहार संवाद समिति और अपर सचिव सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक दरभंगा के डीडीसी तनय सुल्तानिया को पटना, शिवहर के डीडीसी विनोद दूहन को गया और अरवल की डीडीसी अम्रिषा बैंस को दरभंगा का नया डीडीसी बनाया गया है।

बिप्रसे के अधिकारी व बीपीएससी में उप सचिव नैयर एकबाल को नवादा, डीटीओ नवादा अभयेन्द्र मोहन सिंह को औरंगाबाद, सुधीर कुमार को लखीसराय, परितोष कुमार को जहानाबाद, खान एवं भूतत्व विभाग में उप सचिव चित्रगुप्त कुमार को वैशाली, मंत्री श्रवण कुमार के आप्त सचिव कौशलेन्द्र कुमार को बांका, मंत्रिमंडल सचिवालय में उप सचिव महेन्द्र पाल को बक्सर, मानवाधिकार आयोग में उप सचिव डॉ. गजेन्द्र कुमार सिंह को कैमूर, पूर्वी चंपारण में तैनात शशि शेखर चौधरी को जमुई, औरंगाबाद में पदस्थापित संतोष कुमार को खाड़िया, दरभंगा में तैनात अखिलेश कुमार सिंह को समस्तीपुर, सारण में तैनात रविन्द्र कुमार को अरवल, सामान्य प्रशासन में रहे सुधांशु कुमार सिंह को शिवहर और पटना में तैनात रहे अरुण कुमार झा को शेखपुरा का डीडीसी बनाया गया है।

वहीं बिप्रसे अधिकारी संजय कुमार, सत्येन्द्र कुमार सिंह और सुमन कुमार जो क्रमश: समस्तीपुर, शेखपुरा और गया के डीडीसी थे, उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग में पदस्थापना की प्रतीक्षा में रखा गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.