October 4, 2022

.दरभंगा: डीएम ने एम्स निर्माण की प्रगति का लिया जायजा, इस कॉलेज को दी 15 जून तक की डेडलाइन, जानें पूरा मामला

दरभंगा

दरभंगा के डीएम राजीव रौशन ने बुधवार को एम्स निर्माण की प्रगति का जायजा लिया। दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य कार्यालय के सभागार में चार घंटे तक चली मैराथन बैठक के दौरान उन्होंने एम्स निर्माण स्थल पर स्थित कॉलेज के तीन विभागों को खाली करने के लिए 15 जून की डेडलाइन तय की है। साथ ही मिट्टीकरण के काम में तेजी लाने का भी उन्होंने निर्देश दिया।

बैठक में डीएम ने प्राचार्य डॉ. केएन मिश्रा, अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा, डीडीसी तनय सुल्तानिया, सदर एसडीओ स्पर्श गुप्ता, नगर आयुक्त अखिलेश कुमार सिंह और पीडब्ल्यूडी, पीएचईडी, विद्युत विभाग, बीएमएसआईसीएल के अधिकारियों के साथ एम्स निर्माण से जुड़े कई पहलुओं पर विचार-विर्मश किया। डीएम ने बिजली विभाग के प्रतिनिधि से एम्स की जमीन पर लगे पोल को हटाने का निर्देश देते हुए कहा कि पहले वैकल्पिक व्यवस्था कर लें, फिर पोल और तार को हटाएं।

एसबीआई को भी उन्होंने तय समय तक हर हाल में जगह खाली करने को कहा। इसके बाद एम्स की जमीन पर अवस्थित डीएमसीएच के एनाटॉमी, फिजियोलॉजी व बायोकेमिस्ट्री विभाग को शिफ्ट करने के संबंध में प्राचार्य डॉ. केएन मिश्रा से जानकारी ली। डॉ. मिश्रा ने उन्हें बताया कि रैन बसेरा में तीनों विभागों को शिफ्ट कर संचालित कर पाना संभव नहीं है।

इसपर डीएम ने प्रीफेब्रिकेटेड भवन निर्माण की वस्तुस्थिति के बारे में बीएमएसआईसीएल के प्रतिनिधि से जानकारी मांगी। उन्होंने चिन्हित स्थल पर जल्द से जल्द निर्माण शुरू करने को कहा ताकि 15 जून तक स्ट्रक्चर खड़ा हो जाए। उन्होंने पीएचईडी को भी जल्द जगह खाली करने का आदेश दिया। डॉक्टर्स आवास में रह रहे चिकित्सकों को भी डीएम ने जल्द आवास की चाबी सौंपने का निर्देश दिया।

एम्स की जमीन पर चल रहे पोस्ट ऑफिस एवं एनसीसी विंग को अल्लपट्टी स्थित गेस्ट हाउस तत्काल शिफ्ट करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान ही उन्होंने बेंता थाने को तत्काल अधीक्षक आवास में शिफ्ट कराने एवं थाना परिसर में लगे जब्त वाहन को पुलिस लाइन या फिर बंद पड़े कादिराबाद बस स्टैंड में रखवाने के लिए एसएसपी को पत्र भेजने का निर्देश दिया।

डीएम ने मलिन बस्ती में रह रहे लोगों को भी चिन्हित जगह पर शिफ्ट करने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि जल्द ही एम्स के डायरेक्टर की नियुक्ति होने वाली है। उनके लिए भी आवास का प्रबंध डीएमसीएच परिसर में ही करना है। अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा ने सुझाव दिया कि डॉक्टर आवास में कई अच्छे भवन हैं। इसपर डीएम ने कहा कि एम्स के डायरेक्टर की पसंद के अनुरूप जगह चिह्नित की जाएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.