January 30, 2023

Covid-19 पॉजिटिव गर्भवती को अस्पताल में नहीं मिली एंट्री, हॉस्पीटल के सामने सड़क पर ही बच्चे को दिया जन्म

नई दिल्ली

तेलंगाना में कोविड-19 पॉजिटिव एक गर्भवती महिला को अस्पताल ने अपने यहां भर्ती करने से इनकार कर दिया। बुधवार को इस मामले में अस्पताल अधीक्षक और घटना के वक्त ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है। घटना नगकरनूल जिले में स्थित कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी)की है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सीएचसी में जब चिकित्सकों ने उन्हें एडमिट करे से इनकार कर दिया तब महिला ने अस्पताल के बाहर सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया।

बताया जा रहा है कि यह गर्भवती महिला सीएचसी आई थीं। यहां उनका कोरोना टेस्ट किया गया था। यह टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। जिसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें सीएचसी में एडमिट करने से इनकार करते हुए उन्हें किसी अन्य स्वास्थ्य केंद्र में चले जाने के लिए कह दिया। प्रसव से तड़पती महिला ने आखिरकार अस्पताल के बाहर सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। जिसके बाद आखिरकार महिला को अस्पताल के अंदर लाया गया और फिलहाल मां तथा बच्चे की हालत स्थिर है।

इस मामले को यहां प्रशासन ने घोर लापरवाही माना है। घटना के बाद तेलंगाना Vaidhya Vidhana Parishad के कमिश्नर डॉक्टर के रमेश रेड्डी ने सीएचसी के अस्पताल अधीक्षक और चिकित्सक को तुरंत सस्पेंड कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि सरकारी अस्पतालों को साफ-साफ निर्देश दिये गये हैं कि वो किसी भी कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती करने से इनकार नहीं कर सकते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.