September 25, 2022

बिहार में 200 रुपये सस्ता हुआ कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर, देखें पटना में गैस के नए रेट

पटना

तेल कंपनियों ने महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर के दाम घटा दिए हैं। एक जुलाई शुक्रवार को बिहार में कमर्शियल गैस सिलेंडर लगभग 200 रुपये सस्ता हो गया है। राजधानी पटना में 19 किलोग्राम वाला कमर्शिलय एलपीजी सिलेंडर अब 2272 रुपये में मिलेगा। पिछले महीने इस सिलेंडर के दाम 2475 रुपये थे। हालांकि, घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पटना समेत अन्य शहरों में घरेलू एलपीजी सिलेंडर पिछले महीने के भाव पर ही बिकता रहेगा। पटना में बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 1101 रुपये हैं। यह कीमत 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर पर लागू है। तेल कंपनियों ने घरेलू गैस उपभोक्ताओं को कोई राहत नहीं दी है। हालांकि, कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर सस्ता होने से फूड कारोबार से जुड़े लोगों को राहत मिली है।

बता दें कि तेल कंपनियां हर महीने की शुरुआत में गैस की कीमतों को रिवाइज करती हैं। हालांकि पिछले महीने भी घरेलू एलपीजी की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। मगर मई महीने में तेल कंपनियों ने आम आदमी को दो बार झटका दिया था। 7 मई को 50 रुपये बढ़ाए गए थे और 19 मई को भी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर महंगा हुआ था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.