January 30, 2023

पुणे हादसा: बिहार के 5 मजदूरों की मौत पर सीएम नीतीश जताया शोक, मुआवजे की घोषणा

पटना

मुख्यमंत्री नीतिश कुमार  ने पुणे के निर्माणाधीन मॉल में हुए हादसे में बिहार के कटिहार जिले के 5 मजदूरों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। बता दें कि महाराष्ट्र में पुणे के यरवदा शास्त्री नगर इलाके में गुरुवार रात एक निर्माणाधीन इमारत का स्टील का ढांचा  ढह गया। इसकी चपेट में आने से सात लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

इस मामले में पुलिस ने कांट्रेक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच के लिए कमेटी भी बनाई गई है। वहीं पुणे फायर ब्रिगेड ने बताया कि घटना इमारत के बेसमेंट में हुई। पुलिस उपायुक्त (जोन-5) रोहीदास पवार ने बताया कि कम से पांच लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घटना उस वक्त हुई जब मजदूर वहां काम कर रहे थे।

इसके अलावा राज्य के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा है कि सरकार हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देगी। पवार ने कहा कि मैंने प्रशासन को इस घटना की जांच करने के निर्देश भी दिए हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.