बिहार में आज जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों में बारिश और ठनका गिरने का अलर्ट जारी

पटना

मॉनसून राज्य के अधिकतर जिलों में सक्रिय है। इसके प्रभाव से राज्य भर में बारिश संबंधी गतिविधियों में बढ़ोतरी की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने गुरुवार को कई जिलों में मूसलाधार बारिश और ठनका गिरने की आशंका जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक सीमांचल, उत्तरी बिहार और राज्य के दक्षिणी एवं पश्चिमी हिस्सों में अच्छी बरसात होने की संभावना है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को अररिया, किशनगंज, मोतिहारी, बेतिया, मधुबनी, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, समस्तीपुर, सुपौल, शिवहर और सीतामढ़ी में अगले 24 घंटे के भीतर वज्रपात के साथ तेज बारिश के आसार हैं।

बुधवार को भी राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, नवादा, गया, गोपालगंज,भागलपुर, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, औरंगाबाद, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, कैमूर जिले और आपपास के इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। इस दौरान नवादा जिले में वज्रपात से चार लोगों की जान चली गई। बांका में भी ठनका गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई।

किसानों के चेहरे खिले, धान की रोपनी में आई तेजी

मौसम विभाग के मुताबिक 5 अगस्त तक राज्य के सभी जिलों में मॉनसून संबंधी गतिविधियों के सक्रिय रहने की संभावना है। लगातार बारिश होने से बिहार में सूखे की मार झेल रहे जिलों में किसानों को राहत मिली है। बारिश होने के बाद किसान धान की रोपनी जुट गए हैं। बीते एक हफ्ते में धान रोपनी में तेजी देखी गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.