February 7, 2023

CIAT टीम सस्पेंड, आरोपितों की धरपकड़ तेज, वीर कुंवर सिंह के वंशज की मौत के मामले में एसपी ने की कार्रवाई

आरा

भोजपुर के जगदीशपुर नगर में स्वतंत्रता संग्राम के महानायक वीर कुंवर सिंह के खानदान से जुड़े कुंवर रोहित सिंह उर्फ बबलू हत्याकांड में पुलिस की कार्रवाई शुरू हो गयी है। इस मामले में पूरी सीआईएटी (काउंटर इंसर्जेंसी और एंटी टेररिस्ट स्क्वाड) टीम सस्पेंड कर दी गयी है। टीम के तीन जवानों पर हत्या का आरोप लगने के बाद एसपी विनय तिवारी की ओर से यह कार्रवाई की गयी है। वहीं आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी तेज कर दी गयी है।

हत्या की जांच के लिए गठित एसआईटी की ओर से भी अपनी तफ्तीश तेज कर दी गईहै। इस दौरान टीम साक्ष्य जुटाने में लगी है। इसके लिए सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही सभी संबंधित लोगों से घटना की विस्तृत जानकारी ले रही है। वहीं गुरुवार को एसपी खुद मामले की जांच करने जगदीशपुर पहुंचे। बता दें कि कुंवर रोहित सिंह उर्फ बबलू सिंह की 29 मार्च की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी थी।

सोमवार की रात जगदीशपुर रेफरल अस्पताल पहुंचे बबलू सिंह ने मंगलवार की दोपहर में दम तोड़ दिया था। इसके बाद से ही परिजन और स्थानीय लोग किले की सुरक्षा में तैनात सीआईएटी के तीन जवानों व खाना बनाने वाले प्राइवेट रसोइए पर पीट-पीटकर बबलू सिंह की हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर रहे थे। मंगलवार और बुधवार को लगातार हंगामा किया गया। इसे लेकर हत्या की प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। जगदीशपुर के ही कसाब मोहल्ला निवासी रसोइए को नामजद किया गया है।

बताया जाता है कि बबलू सिंह की मौत की जांच के क्रम में एसपी विनय तिवारी गुरुवार शाम पीरो पहुंचे। इस दौरान एसपी ने सीआईएटी जवानों से भी पूछताछ की। एसपी विनय तिवारी ने बताया है कि पूरी सीआईएटी टीम सस्पेंड कर दी गयी है। नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। जांच जारी है और साक्ष्य जुटाये जा रहे हैं।

किले की सुरक्षा के लिये लगाये गये थे 11 जवान

वीर कुंवर सिंह के किले की सुरक्षा के लिए सीआईएटी टीम लगायी गई थी। टीम में कुल 11 जवान शामिल थे। किला परिसर में वीर कुंवर सिंह की वंशज पुष्पा सिंह का परिवार रहता है। उनके पुत्र कुंवर रोहित सिंह उर्फ बबलू सिंह की मौत के बाद सुरक्षा में तैनात सीआईएटी के तीन जवानों पर हत्या का आरोप लगाया गया है। मृत युवक के परिजनों की ओर से जवानों पर गलत काम करने का भी आरोप लगाया गया है। इसे देखते हुए एसपी ने पूरी टीम को ही सस्पेंड कर दिया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.