September 30, 2022

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव, होम आइसोलेशन में गए सीएम

पटना

कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब सीएम नीतीश कुमार कोरोन पॉजिटिव हो गए हैं। आरटीपीसीआर में सीएम के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सीएम अपने आवास में होम आइसोलेशन में चले गए हैं। पिछले दो दिनों से सीएम नीतीश कुमार बीमार चल रहे थे। इसी वजह से वे कार्यक्रमों से भी अलग रह रहे थे।

दो दिनों से तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से उनका इलाज चल रहा था। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही थी। सोमवार को रात में सीएम नीतीश कुमार की कोरोना जांच की गई। उनका आरटीपीसीआर जांच किया गया जिसमें सीएम को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। रिपोर्ट आने के बाद सीएम आइसोलेशन में चले गए हैं और कोरोना के ट्रिटमेंट के निर्धारित SOP के अनुरूप सीएमत्री का इलाज डॉक्टरों की टीम द्वारा किया जा रहा है।

बताया गया है कि अभी सीएम की तबियत अभी नियंत्रण में है। बीते कुछ दिनों में जितने लोग सीएम के संपर्क में आए हैं उनका भी जांच किया जाएगा। बिहार में कोरोना तेजी से फैल रहा है। आम से लेकर खासतक कोरोना के शिकार हुए। बीते दिनों बिहार के कई मंत्री कोरोना पॉजिटिव हुए थे। डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद समेत कई मंत्री इन्फेक्टेड हो गए थे। 12 जुलाई को प्रधानमंत्री के पटना आगमन पर कई मंत्री कोरोना संक्रमण की वजह से उनके कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए थे। हालांकि डॉक्टरों का मानना हगै कि राज्य में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद रिकवरी तेजी से हो रही है।

डॉक्टरों ने सीएम को आराम करने की सलाह दी है। इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार होम आइसोलेशन में आराम कर रहे हैं। सीम नीतीश कुमार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे। माना जा रहा है कि उन्हें इसका अनुमान था। इसी वजह से वे समारोह से दूर रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.