January 30, 2023

बीजेपी विधायक ने नीतीश कुमार के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- सीएम का आचरण निंदनीय, स्पीकर का सदन में हुआ अपमान

पटना

बिहार विधानसभा में सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने स्पीपर विजय कुमार सिन्हा बरस पड़े थे। जेडीयू ने इस घटना के बाद बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खो दिया था। वहीं दूसरी मंगलवार को बीजेपी विधायक विनय बिहारी ने सीएम और स्पीकर के बीच हुए विवाद को लेकर नाराजगी जाहिर की है। बीजेपी विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ऐसा नहीं करना चाहिए था।

विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि जब भी हम अपने विधानसभा क्षेत्र में जाते हैं तो वहां की जनता हमें यही कहती है कि विधायक सदन में कुछ नहीं बोलते हैं, विधायकों की कोई हैसियत नहीं है। कल सदन में सीएम नीतीश कुमार और स्पीकर के बीच जो हुआ उससे स्पष्ट है कि विधायकों की क्या हैसियत है। उन्होंने कहा कि सदन में जिस तरह से स्पीकर के साथ बातें की गई वह दुर्भाग्यपूर्ण है। आसन को अपमानित करने का अधिकार किसी को नहीं है, लेकिन स्पीकर के साथ सब कुछ होता रहा और कोई भी बीजेपी विधायक कुछ नहीं बोला। बीजेपी विधायकों को सदन में आवाज उठानी चाहिए थी।

इस दौरान उन्होंने के होली मिलन समारोह का जिक्र करते हुए कहा कि – ‘पद पंछी क्षेत्र पिंजड़ा हो गया है, नीतीश जी के राज में विधायक….  हो गया है’। यही स्थिति विधायकों की हो गई है। उन्होंने अपने क्षेत्र की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि झोपडी में रहने वाले व्यक्ति का बिजली बिल 50 हजार से ज्यादा आता है। जब हम अधिकारी से बात करते हैं तो कोई नहीं सुनता कि कैसे इतना ज्यादा बिल आ गया। इसलिए हमने यह गाना बनाया है कि बिहार में विधायकों की स्थिति कैसी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.