January 28, 2023

Bihar Bandh: सड़कों पर उतरे छात्र, राजद ने की गांधी सेतु जाम करने की कोशिश, जानें बिहार बंद का कहां कैसा है असर

पटना

रेलवे रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा के नतीजों को लेकर छात्र संगठनों ने शुक्रवार को बिहार बंद बुलाया है। तमाम विपक्षी पार्टियों ने बंद को अपना समर्थन दिया है। इसके अलावा एनडीए की सहयोगी हम और वीआईपी ने भी छात्रों को सपोर्ट करने की घोषणा की है। सुबह से ही बंद का असर दिखने को मिल रहा है। बंद के समरथन में राजद कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं समस्तीपुर में छात्र संगठन आइसा के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने समस्तीपुर-पटना मुख्य मार्ग को एसडीओ कार्यालय के निकट जाम कर दिया। इससे यातायात व्यवस्था ठप हो गई है। वहीं खान सर ने छात्रों से प्रदर्शन में हिस्सा ना लेने की अपील की है।

जाने कहां कैसा है बंद का असर

पटना में सड़क जाम

आरआरबी एनटीपीसी के परिणामों में कथित विसंगतियों को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा बुलाए गए बंद के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने पटना में सड़क जाम की।

चार लोग गिरफ्तार

पटना के जिला मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह ने गुरुवार को कहा कि बिहार के पटना में राजेंद्र नगर टर्मिनल पर पथराव और तोड़फोड़ करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। डीएम ने आगे बताया कि यह पता लगाने के लिए जांच जारी है कि छात्रों को कानून अपने हाथ में लेने के लिए किसने उकसाया क्योंकि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार छात्रों ने छह कोचिंग संस्थानों के शिक्षकों का नाम लिया है।

सड़क पर जलाए टायर

छात्रों ने पटना में नेशनल हाईवे-31 पर प्रदर्शन किया और टायर जलाए। इससे वहां जाम लग गया। इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी की।

आइसा कार्यकर्ताओं ने लगाया जाम

समस्तीपुर में छात्र संगठन आइसा के कार्यकर्ताओं ने  हंगामा करना शुरू कर दिया है। उन्होंने समस्तीपुर-पटना मुख्य मार्ग को एसडीओ कार्यालय के निकट जाम कर दिया है, जिससे सड़क पर यातायात व्यवस्था ठप हो गई है।

राजद विधायक ने किया प्रदर्शन

वैशाली जिले के हाजीपुर नगर के रामाशीष चौक पर महुआ से राजद विधायक डॉ मुकेश रोशन के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। उन्होंने सड़क पर आगजनी कर जाम लगा दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इससे सड़क पर लंबा जाम लग गया। इसके अलावा राजद कार्यकर्ताओं ने गांधी सेतु जाम करने की कोशिश की।

मधेपुरा में छात्रों ने जाम किया एनएच-106

मधेपुरा जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक पर विभिन्न संगठनों के छात्रों ने नेशनल हाईवे-106 के मुख्य मार्ग को जाम कर दिा। उन्होंने आगजनी कर प्रदर्शन किया। आक्रोशित छात्रों ने शिक्षकों पर एफआईआर के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों के बवाल की वजह से नेशनल हाईवे पर जाम और गाड़ियों की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गईं।

अलर्ट पर पुलिस

आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा को लेकर छात्रों द्वारा शुक्रवार को बुलाए गए बिहार बंद को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। तमाम जिलों के साथ ही रेल पुलिस को भी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम करने के आदेश दिए गए हैं, ताकि तोड़फोड़ और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों के साथ सख्ती से निपटा जा सके।

खान सर ने की अपील

पटना के मशहूर टीचर और यूट्यूबर खान सर ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने छात्रों से शुक्रवार को किसी प्रकार का प्रोटेस्ट या प्रदर्शन नहीं करने की अपील की है। उन्होंने छात्रों से कहा कि आप किसी तरह के बंद में शामिल ना हों। आपकी मांगों को मान लिया गया है। आप किसी तरह के उपद्रव में शामिल नहीं हो। आप पूरी तरह से पढ़ाई पर ध्यान दें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.