February 8, 2023

बंगाली एक्टर अभिषेक चटर्जी का निधन, 57 की उम्र में ली आखिरी सांस, सीएम ममता बनर्जी ने दी श्रद्धांजलि

मुंबई

बंगाली सिनेमाजगत से एक दुखद खबर सामने आई है। लोकप्रिय बंगाली अभिनेता अभिषेक चटर्जी  का बृहस्पतिवार तड़के उनके निवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। परिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभिषेक चटर्जी ने बुधवार को एक शो की शूटिंग के दौरान पेट में मरोड़ की शिकायत की थी और उन्हें प्रिंस अनवर शाह रोड पर स्थित उनके निवास पर ही सेलाइन चढ़ाया गया था।

दिल का दौरा पड़ने से निधन
अभिषेक चटर्जी के परिवार में पत्नी एवं एक बेटी है, उन्होंने (चटर्जी ने) 1986 में ‘पथभोला’ फिल्म से बंगाली फिल्म जगत में कदम रखा था और आने वाले वर्षों में ऋतुपर्णो घोष की ‘दहन’ एवं ‘बारीवाली’ तथा मजूमदार के ‘आलो’ समेत कई हिट फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। वह बंगाली धारावाहिकों में भी जाना-पहचाना चेहरा थे। उनके निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘अपने युवा अभिनेता अभिषक चटर्जी के असामयिक निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। अभिषेक प्रतिभाशाली और बहुमुखी थे, हमें उनकी याद आयेगी। यह टीवी सीरियल एवं हमारे फिल्मोद्योग को भारी नुकसान है। उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति मेरी शोक संवेदनाा है।’

अभिषेक का करियर
‘सुजानसखी’, ‘लाठी’, ‘संख सिंदुरर डिब्बी’ जैसी कई फिल्मों में उनके सह स्टार रही ऋतुपर्णा सेनगुप्ता ने कहा कि उन्होंने वाणिज्यिक फिल्मों में नया मापदंड तय किया और वह दर्शकों के दिल में बने रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि अभिषेक बुधवार को शूटिंग में व्यस्त थे, तभी उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें चक्कर आने लगे थे। इस दौरान क्रू मेंबर्स उनकी मदद के लिए आगे आए और उन्हें अस्पताल भेजना चाहा। हालांकि अभिषेक अस्पताल जाने के बजाय अपने घर के लिए रवाना हो गए। अभिषेक अपने अब तक के करियर में ‘पथभोला’, ‘ओरा चारजन’, ‘अमर प्रेम’, ‘मधुर मिलन’ और ‘बाड़ीवाली’ जैसी फिल्मों में  दमदार अभिनय से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। इसके अलावा, वह इन दिनों बंगाली धारावाहिक ‘खड़कुटो’ का भी हिस्सा थे।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.