October 4, 2022

2024 से पहले अमेरिका के बराबर हो जाएगा बिहार का रोड नेटवर्क, गडकरी का दावा; कहा- मैं जो कहता हूं, डंके की चोट पर करता हूं

पटना

भारत के सबसे लंबे स्टील ब्रिज महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी फ्लैन्क का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को किया। इस लेन का निर्माण 18 माह में पूरा किया गया है। इसमें कुल 66,360 मिट्रिक टन स्टील का उपयोग किया गया है। अब उत्तर बिहार से राजधानी पटना का सफर आसान होगा। इस मौके पर नितिन गडकरी ने राज्य में 15 आरओबी के निर्माण की घोषणा भी की।

गडकरी ने कहा कि मुझे खुशी है बिहार बदल रहा है। ट्रैफिक के लोड को मैं खुद देखूंगा यदि जरूरत पड़ी तो आने वाले दिनों में डबल डेकर पुल भी बिहार में बनवाऊंगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2024 से पहले बिहार का रोड नेटवर्क अमेरिका जैसा होगा। उन्होंने कहा कि मैं जो कहता हूं, डंके की चोट पर करता हूं, जल्द ही इथेनॉल के क्षेत्र में बिहार काफी प्रगति करेगा। इससे किसानों को काफी फायदा होगा।

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  2005 के पहले की सड़कों की हालत पर चर्चा की। सीएम नीतीश ने कहा कि हर चीज को मेंटेन करना है, चाहे सड़क हो, पुल हो या पुलिया हो सभी ठीक रहे, इसकी निगरानी जरूरी है। केंद्र के सहयोग से बिहार काफी उत्तम दिखेगा।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.