October 7, 2022

बिहार में खराब मौसम का कहर जारी, 24 घंटे में 11 लोगों की वज्रपात से मौत

पटना

बिहार में खराब मौसम के चलते मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 24 घंटे के भीतर राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। ठनका की चपेट में आने से सबसे ज्यादा मुजफ्फरपुर में तीन लोगों की जन गई। वहीं भोजपुर और रोहतास में 2-2 एवं औरंगाबाद, वैशाली, समस्तीपुर और नवादा जिले में एक-एक शख्स की मौत हुई।

मुजफ्फरपुर जिले के सकरा और मड़वन प्रखंड में बुधवार को वज्रपात की पचेप में आने से दो लोगों ने दम तोड़ दिया। इस दौरान एक व्यक्ति गंभीर पूप से झुलस गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। मड़वन के विष्णुदत्तपुर में एक बिजली मिस्त्री की ठनका की चपेट में आने से मौत हो गई।

समस्तीपुर जिले के मोरवा प्रखंड में सारंगपुर पश्चिमी पंचायत में भी बुधवार को वज्रपात हुआ। ठनके की तेज आवाज सुनकर एक महिला सहम गई और उसकी जान चली गई। भोजपुर के तरारी इलाके में भी आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा औरंगाबाद, वैशाली और नवादा जिले में अलग-अलग इलाकों में गुरुवार को वज्रपात की घटना हुई, जिससे कुल तीन लोगों की जान चली गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। सीएम ने सभी आश्रितों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि तुरंत जारी करने के निर्देश दिए। बिहार में गुरुवार को भी मौसम खराब रहने के आसार हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.